कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना- 'महंगाई से जनता बेहाल-कंगाल, BJP और उनके दोस्त मालामाल'

कांग्रेस ने रेल किराए और गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Govt) पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने पहले ही महंगाई की मार झेल रही आम जनता पर फिर से बोझ डाल दिया है.

कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना- 'महंगाई से जनता बेहाल-कंगाल, BJP और उनके दोस्त मालामाल'

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला बोला. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गैस सिलेंडर-रेल टिकट के दामों में बढ़ोतरी
  • कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
  • रणदीप सिंह सुरजेवाला ने किए कई ट्वीट
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने रेल किराए और गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Govt) पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने पहले ही महंगाई की मार झेल रही आम जनता पर फिर से बोझ डाल दिया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, 'मोदी सरकार की आम जनता पर 'महंगाई' की मार. रेल का किराया बढ़ा, जनता के बजट पर चोट! राष्ट्र के कर्णधार को अपने व्यक्तिगत व दलगत स्वार्थों से ऊपर उठकर विचार करने की ज़रूरत है.'

सुरजेवाला ने दावा किया, 'बढ़ती महंगाई से जनता बेहाल, भाजपा और उनके मित्र मालामाल, देश की जनता कंगाल.' महंगाई को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने संवाददाताओं से कहा, 'हमें दुख है कि आम आदमी की जेब पर बोझ डाला गया है. रेलवे किराया बढ़ाया गया है. एलपीजी सिलेंडर का दाम भी बढ़ा दिया गया है.'

उन्होंने कहा, 'देश इस वक्त आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और लोग बेरोजगारी से परेशान हैं. ऐसे में देश को उम्मीद थी कि सरकार नए साल में राहत देगी लेकिन सरकार ने जनता पर बोझ डाल दिया.' गौरतलब है कि अलग-अलग श्रेणियों में रेल किराए में बढ़ोतरी की गई है. साधारण ट्रेनों के नॉन-एसी सेकेंड क्लास के किराए में प्रति किलोमीटर एक पैसे की बढ़ोतरी की गई है.

रणदीप सिंह सुरजेवाला: जिंद उपचुनाव में हारने के बाद नई चुनौती के लिए रहना होगा तैयार

एक्सप्रेस ट्रेनों में बढ़े किराए की बात करें तो सेकेंड क्लास यात्रियों को प्रति किलोमीटर दो पैसे अधिक देने होंगे. स्लीपर क्लास के किराये में दो पैसे और फर्स्ट क्लास के किराए में भी दो पैसे की बढ़ोतरी की गई है. एसी चेयर कार के किराए में चार पैसे, एसी-3 टीयर के लिए चार पैसे, एसी-2 टीयर के किराए में चार पैसे और एसी फर्स्ट क्लास के किराए में भी चार पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी की गई है. किराए की बढ़ी हुई दरें 1 जनवरी, 2020 से लागू की गई हैं. दूसरी तरफ, गैर सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 19 रुपए का इजाफा किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: क्‍या प्रियंका गांधी का फोन भी हुआ था हैक?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)