NDTV Khabar

पीएम मोदी प्रचार, विदेश यात्रा और फिटनेस वीडियो पर करते हैं करोड़ों खर्च, केरल को सिर्फ 500 करोड़: कांग्रेस

केरल की बाढ़ कांग्रेस प्रवक्‍ता  जयवीर शेरगिल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी केरल के लोगों के जान-माल से राजनीति कर रहे हैं. केरल को केवल 500 करोड़ रुपये दिए गए जबकि 2000 करोड़ की मांग थी.

4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी प्रचार, विदेश यात्रा और फिटनेस वीडियो पर करते हैं करोड़ों खर्च, केरल को सिर्फ 500 करोड़: कांग्रेस

पीएम मोदी ने केरल का किया था हवाई दौरा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीएम नरेंद्र मोदी केरल के लोगों के जान-माल से राजनीति कर रहे हैं
  2. केरल को केवल 500 करोड़ रुपये दिए गए जबकि 2000 करोड़ की मांग थी
  3. केरल की मदद काफी देर से की गई वो भी काफी कम है
नई दिल्ली: केरल की बाढ़ कांग्रेस प्रवक्‍ता  जयवीर शेरगिल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी केरल के लोगों के जान-माल से राजनीति कर रहे हैं. केरल को केवल 500 करोड़ रुपये दिए गए जबकि 2000 करोड़ की मांग थी.  जिस तरह आत्म प्रचार में खर्च करते हैं उसी तरह केरल की मदद करें.  प्रचार पर 5000 करोड़, विदेश यात्रा पर 2000 करोड़, बीजेपी के कार्यालय पर 1100 करोड़, फिटनेस वीडियो पर 35 करोड़ खर्चे तो फिर केरल को केवल 500 करोड़ क्यों? केरल की मदद काफी देर से की गई वो भी काफी कम. प्रधानमंत्री जी दरियादिली दिखाइए. ये पैसा देश का है. केरल के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं, उससे उनका 'टीम इंडिया' का पाखंड उजागर हो गया है.  केरल बीजेपी नेता सुरेश आपदा का मजाक उड़ा रहे हैं. उन्होंने कहा कि केरल के लोग अमीर हैं, इसलिए उनकी मदद नहीं करनी चाहिए. इस शख्स ने 2014 में केरल में मोदी का प्रचार किया था. 

केरल में उतर रहा है बाढ़ का पानी, राहत और बचाव के बीच अब संक्रमण और बीमारियों से निपटने की चुनौती, 10 बातें 

अगर केरल में बीजेपी की सरकार होती या चुनाव होते तो भी क्या 500 करोड़ की मदद ही दी जाती. जो राहत गुजरात और असम को दी गई. उसकी तुलना में केरल को दी गई मदद ऊंट के मुंह में जीरा के समान है. प्रधानमंत्री ने केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा इसलिए घोषित नहीं किया क्योंकि उन्हें राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (NCCF) बनाना पड़ेगा. जिसमें 75% हिस्सा केंद्र को देना पड़ता है.

केरल में तबाही मचाने के बाद उतरने लगा बाढ़ का पानी, देश-विदेश से पहुंच रही है मदद

टिप्पणियां
400 से ज्यादा लोग मारे गए, 3.5 लाख लोगों का पलायन पर हुआ. 3 हजार से ज्यादा राहत कैम्प लगे हैं. क्या ये राष्ट्रीय आपदा नहीं है? पाकिस्तान पर उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की पाक नीति जलेबी नीति है. सरकार की पाकिस्तान नीति क्या है? किसी दिन कड़ाई की बात, किसी दिन बिरयानी खाने चले जाना, कभी चिट्ठी लिखना? पाकिस्तान के साथ शांति बहाली के लिए किए गए हर प्रयास में कांग्रेस सरकार के साथ खड़ी है, लेकिन सरकार पहले बताए कि उनकी नीति क्या है?

VIDEO: केरल में बाढ़ की त्रासदी, पांदनाद इलाक़े में नेवी बांट रही राहत सामग्री
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement