NDTV Khabar

कांग्रेस का निशाना: PM मोदी ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया, अब चुनाव से पहले उनकी याद आई

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का यूपी के गोरखपुर से शुभारंभ करते हुए एक करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में 2,000 रूपये की पहली किस्त जारी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस का निशाना: PM मोदी ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया, अब चुनाव से पहले उनकी याद आई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.(फाइल तस्वीर)

खास बातें

  1. कांग्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
  2. 'सरकार को अब किसानों की याद आ रही है'
  3. 'पहले नहीं किया इनके लिए कुछ'
नई दिल्ली:

छोटे और सीमांत किसानों के लिए ‘पीएम - किसान' योजना काप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)के शुभारंभ करने के बाद रविवार को कांग्रेस (Congress)ने उन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि आम चुनाव (Lok Sabha Election) से पहले उन्हें अपनी छवि बचाने की जरूरत आन पड़ी है क्योंकि उन्होंने अपने शासनकाल के दौरान कुछ नहीं किया. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि सरकार को अब किसानों की याद आ रही है क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन्हें इसकी याद दिलाते रहे हैं और विपक्षी पार्टी शासित राज्यों ने किसानों के फायदे के लिए कदम उठाए हैं.    

इससे पहले रविवार को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का यूपी के गोरखपुर से शुभारंभ करते हुए एक करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में 2,000 रूपये की पहली किस्त जारी की. खेड़ा ने मीडिया से कहा, ‘उन्हें (मोदी को) अपनी छवि बचाने की जरूरत आन पड़ी है. यह (योजना) इससे ज्यादा कुछ और नहीं है.' उन्होंने दावा किया कि चुनाव पूर्व इस तरह के उपाय काम नहीं करेंगे. 


किसान सम्मान निधि योजना : पीएम मोदी के एक क्लिक में 1 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में पहुंचे 2 हजार रुपये

उन्होंने असम में जहरीली शराब पीने से 124 लोगों की मौत होने की घटना और अरूणाचल प्रदेश में हुई हिंसा पर मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया. भाजपा पूर्वोत्तर के इन दोनों राज्य में सत्ता में है. खेड़ा ने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘वह सुबह से लेकर शाम तक यात्रा करते हैं, तीन - चार बार कपड़े बदलते हैं. लेकिन जिस काम के लिए उन्हें चुना गया, वह उसे नहीं करते ना ही मुख्यमंत्री (भाजपा के) करते हैं. आप इस तरह की त्रासदी पर चुप क्यों हैं? ...हम उनकी चुप्पी और अक्षमता की निंदा करते हैं.'

पीएम मोदी ने प्रयागराज में सफाई कर्मियों के पांव पखारे, उन्‍हें अंग वस्‍त्र भी पहनाया

कांग्रेस नेता ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने के खिलाफ बोलने में नौ दिनों का वक्त लगाने को लेकर भी प्रधानमंत्री की आलोचना की. उन्होंने दावा किया कि इतने दिनों तक शांति की अपील नहीं की. उन्होंने हैरानगी जताई कि क्या प्रधानमंत्री इसलिए चुप थे कि यह उन्हें फबता था. खेड़ा ने अतीत में भीड़ हिंसा की घटनाओं के बाद भी पीएम की कथित चुप्पी का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘...जब आपको सूट करता है तब आप बोलते हैं और जब देश को सूट करता है तब नहीं बोलते हैं.'

मोदी सरकार की 'प्रधानमंत्री किसान योजना' की राह में मुंह बाए खड़ी हैं ये चुनौतियां

बता दें, कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने के खिलाफ मोदी ने शनिवार को राजस्थान में एक जनसभा में कहा था कि यह हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह उनकी हिफाजत करे. यह पूछे जाने पर कि पीएम मन की बात रेडियो कार्यक्रम में चुनाव के बाद सत्ता में लौटने के प्रति आश्वस्त दिख रहे थे, खेड़ा ने कहा कि यह मतदाताओं को फैसला करना है कि सत्ता में कौन लौटेगा. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह बातें कम और काम ज्यादा करते थे. 

रवीश कुमार का ब्लॉग: आधे दाम में आयात हो सकता है तो दुगनी लागत पर यूरिया का उत्पादन क्यों

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के जम्मू में एक जनसभा को संबोधित करने को लेकर खेड़ा ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास और अनुच्छेद 370 रद्द करने के अपने वादे पर कुछ नहीं किया बस राजनीति कर रही है. उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले को राजनीतिक रंग देने के भाजपा के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय महत्व के मुद्दे उठा कर गौरवान्वित है.

(इनपुट- भाषा)

किसानों के खाते में पैसा भेजने की योजना पर किसान सभा ने उठाए सवाल

टिप्पणियां

VIDEO- किसान सम्मान निधि योजना की पीएम ने की शुरुआत

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement