ननकाना साहिब पर 'हमले' के लिए कांग्रेस ने पाकिस्तान सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- सुरक्षा सुनिश्चित हो

कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''पाकिस्तान की सरकार ननकाना साहिब की सुरक्षा सुनिश्चित करे."

ननकाना साहिब पर 'हमले' के लिए कांग्रेस ने पाकिस्तान सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- सुरक्षा सुनिश्चित हो

कांग्रेस ने ननकाना साहिब पर हमले के लिए पाकिस्तान सरकार को ठहराया जिम्मेदार.

खास बातें

  • ननकाना साहिब पर हमले की कांग्रेस पार्टी ने की निंदा
  • हिंसा के लिए पाकिस्तान सरकार को ठहराया जिम्मेदार
  • गुरुद्वारे की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने पाकिस्तान के ननकाना साहिब पर भीड़ द्वारा कथित पथराव एवं नारेबाजी की घटना के लिए वहां की सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए शनिवार को कहा कि इमरान खान की सरकार को इस पवित्र स्थल की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ''ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुआ हमला मानवता के आदर्शों एवं धार्मिक मूल्यों को शर्मसार करने वाली घटना है. इस हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान की सरकार जिम्मेदार है. इस घटना की हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं.''

o50h7n7

रणदीप सुरजेवाला ने ननकाना साहिब पर हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया है.

उन्होंने कहा, ''पाकिस्तान की सरकार ननकाना साहिब की सुरक्षा सुनिश्चित करे.'' गौरतलब है कि पाकिस्तान में सिख किशोरी से शादी करने वाले एक मुस्लिम व्यक्ति के परिवार की अगुवाई में कुछ लोगों ने अपने रिश्तेदारों की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को यहां गुरद्वारा जन्मस्थान ननकाना साहिब के बाहर प्रदर्शन किया.

खबरों के अनुसार भीड़ ने गुरद्वारे पर धावा बोल दिया और सिख श्रद्धालुओं पर पथराव किया. भारतीय विदेश मंत्रालय ने घटना की निंदा की है. हालांकि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इन खबरों को झूठा बताया है.

ननकाना साहिब गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की भारत ने की कड़े शब्दों में निंदा, कहा - पाक सरकार सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए करे जल्द कार्रवाई

इससे पहले ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पथराव की भारत सरकार ने कड़े शब्दों में निंदा की. विदेश मंत्रालय ने पाक सरकार से आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग भी की. मंत्रालय ने इस घटना के सामने आने के बाद एक बयान जारी कर इसकी कड़े शब्दों में निंदा की.

साथ मंत्रालय ने पाकिस्तान सरकार से सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए हर संभव कार्रवाई करने की अपील की है. एक अन्य ट्वीट में विदेश मंत्रालय ने कहा कि ननकाना साहिब में हुए उपद्रव की हम निंदा करते हैं. मंत्रालय ने कहा कि उन बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए जो इस पवित्र गुरद्वारे में बेअदबी में शामिल हैं और जिन्होंने अल्पसंख्यक सिखों पर हमला किया है.

मुस्लिम कट्टरपंथियों ने ननकाना साहिब गुरुद्वारे में की तोड़फोड़, तो जावेद अख्तर का यूं आया रिएक्शन...देखें Tweet

उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से  गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए अपील की. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं अपील करता हूं कि पाक पीएम इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकलवाने में मदद करें.

वहीं, शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वह यह मामला अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ उठाएं. विदेश मंत्रालय के मुताबिक पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के सदस्य पवित्र शहर ननकाना साहिब में हिंसक कृत्य के शिकार हुए हैं. पाकिस्तान के इस शहर में सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव का जन्म हुआ था. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com