यह ख़बर 10 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी ने मनमोहन पर किया करारा पलटवार, कहा- कांग्रेस ने बदला देश का इतिहास और भूगोल

खेड़ा (गुजरात):

भाजपा पर भारत का इतिहास एवं भूगोल बदलने के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के आरोपों के एक दिन बाद उनपर पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने देश का विभाजन होने दिया और इस तरह देश का भूगोल बदल दिया और हमारे वीर सेनानियों की उपेक्षा कर केवल नेहरू गांधी परिवार का यशोगान करते हुए देश का इतिहास बदल कर रख दिया।

मोदी ने मुख्यत: अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा संचालित एक अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्रीजी, मुझे मालूम है कि यह आपके हाथ में नहीं है कि आपको क्या बोलना चाहिए और क्या नहीं बोलना चाहिए लेकिन देश जानना चाहता है कि किसने देश का भूगोल बदला। आप जिस गांव में पैदा हुए थे, वह हिंदुस्तान का अंग था। लेकिन आज नहीं है। ऐसे में किसने भूगोल बदला। इस देश को किसने टुकड़ों में बांट डाला।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ध्यान रहे, सिंह का जन्म 26 सितंबर, 1932 में सुदूर गांव गाह में हुआ था जो अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में है।

मोदी ने यह भी सवाल उठाया कि भीमराव अंबेडकर को कई सालों बाद 'भारत रत्न' क्यों दिया गया। मोदी ने कहा कि लाल, बाल और पाल को भुला दिया गया है और कांग्रेस ने देश के इतिहास को खोखला कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली में मोदी का नाम लिए बगैर कहा था कि बीजेपी के नेता उत्साह में अपने भाषणों में देश का इतिहास-भूगोल को बदल देते हैं।