NDTV Khabar

गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी को न पहली, न चौथी बल्कि छठी पंक्ति में मिली बैठने की जगह, सियासी पारा चढ़ा

राजधानी दिल्ली के राजपथ में गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी के बैठने की जगह को लेकर गुरुवार को शुरू हुआ बवाल आज भी गरमाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी को न पहली, न चौथी बल्कि छठी पंक्ति में मिली बैठने की जगह, सियासी पारा चढ़ा

गणतंत्र दिवस परेड में शामिल राहुल गांधी

खास बातें

  1. राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठाए जाने से कांग्रेस नाराज.
  2. रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की.
  3. राहुल गांधी से आगे बैठी दिखीं स्मृति ईरानी.
नई दिल्ली: देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम है. राजधानी दिल्ली के राजपथ में गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी के बैठने की जगह को लेकर गुरुवार को शुरू हुआ बवाल आज भी गरमाया है. कल खबर थी कि राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में बैठाया जाएगा, मगर आज उन्हें छठी पंक्ति में बैठाया गया. इस पर कांग्रेस ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. बता दें कि कल भी कांग्रेस ने चौथी पंक्ति में बैठाये जाने की बात को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था और इसे मोदी सरकार की बदले की भावना करार दिया था. 

यह भी पढ़ें - गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी के बैठने की जगह को लेकर राजनीति गरमाई, इस पंक्ति में मिली जगह

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि 'मोदी सरकार की ओछी राजनीति जग ज़ाहिर! कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी को गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर अंहकारी शासकों ने सारी परंपराओं को दरकिनार करके पहले चौथी पंक्ति और फिर छठी पंक्ति में जानबूझकर बिठाया. हमारे लिये संविधान का उत्सव ही सर्व  प्रथम है.'  गणतंत्र दिवस परेड की जो तस्वीरें सामने आईं, उसमें राहुल गांधी गुलाम नबी आजाद के साथ छठी पंक्ति में बैठे हुए दिखाए गये, जिसकी पुष्टि रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कर दी. हालांकि, परेड में शामिल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनसे दो पंक्ति आगे बैठी दिखीं. वहीं बीजेपी अध्यक्ष पहली पंक्ति में बैठे थे. हालांकि, इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पहली पंक्ति में बैठने की जगह मिलती थी. कांग्रेस की नाराजगी इस बात को लेकर है कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष हैं, इस नाते भी उन्हें पहली पंक्ति में जगह मिलनी चाहिए थी. 

यह भी पढ़ें -  गणतंत्र दिवस का गवाह बनने को राजपथ पूरी तरह से तैयार, तस्वीरों में देखें कितना खूबसूरत है नजारा

टिप्पणियां
इससे पहले 69वें गणतंत्र दिवस समारोह की शुरुआत में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तिरंगा फहराया और राष्ट्रगान के साथ सलामी ली. इस दौरान पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री, लालकृष्ण आडवाणी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे. तिरंगे की सलामी के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीरता पुरस्कार बांटे. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 9.30 बजे अमर ज्योति जवान पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी. आज परेड में कई राज्यों, मंत्रालयों, आकाशवाणी और अन्य समेत 23 झांकियां राजपथ की शान बढ़ाई. आसियान में शामिल देश थाइलैंड, वियतनाम, इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपीन, सिंगापुर, म्यामांर, कंबोडिया, लाओस और ब्रूनेई के नेता भी कार्यक्रम में शामिल रहे.

VIDEO: गणतंत्र दिवस परेड देख गर्व से भर गए दिल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement