यह ख़बर 18 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर आज से, 2014 के चुनावों पर ज्यादा ध्यान

खास बातें

  • 20 जनवरी तक चलने वाले इस शिविर में पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। पार्टी के इस रणनीतिक सत्र के दौरान आम चुनाव, संगठन की मजबूती, विदेश मामले और महिलाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।
जयपुर:

जयपुर में आज से कांग्रेस का चिंतन शिविर शुरू हो रहा है। 20 जनवरी तक चलने वाले इस शिविर में पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। पार्टी के इस रणनीतिक सत्र के दौरान आम चुनाव, संगठन की मजबूती, विदेश मामले और महिलाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।

चिंतन शिविर के पहले दो दिन में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की शुरुआत करेंगी और 20 जनवरी को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी महासचिव राहुल गांधी सत्र को संबोधित करेंगे। शिविर के आखिर में इस वर्ष नौ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों और 2014 के लोकसभा चुनाव के संबंध में दिशा निर्देश जारी किए जा सकते हैं।

कांग्रेस के चिंतन शिविर के लिए गुलाबी शहर जयपुर को खूब सजाया गया है। पार्टी के आला नेताओं के आने से पहले शहर की सड़कों को दुरस्त कर दिया गया है और साफ-सफाई की जा रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देशभर से जुटने वाले नेताओं की सुरक्षा को लेकर भी खास इंतजाम किए गए हैं। शिविर के आसपास के इलाकों को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। इंतजामों पर किए जा रहे खर्च के बारे में राज्य सरकार ने कहा है कि इसका पूरा खर्च कांग्रेस पार्टी की ओर से वहन किया जा रहा है।