NDTV Khabar

सीमा पार से उत्पन्न चुनौती से निबटने के लिए गंभीर कदम उठाये सरकार : कांग्रेस

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीमा पार से उत्पन्न चुनौती से निबटने के लिए गंभीर कदम उठाये सरकार : कांग्रेस

सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान.

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप पाकिस्तान द्वारा दो चौकियों पर हमले और दो भारतीय जवानों की जान लेकर उनके शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना के एक दिन बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि सीमा पार उत्पन्न होने वाली चुनौती से निबटने के लिए सरकार को गंभीर कदम उठाये जाने की जरूरत है.

पटेल ने ट्वीट कर कश्मीर के ताजा घटनाक्रम पर चिंता जतायी. उन्होंने कहा, ‘‘कश्मीर से बहुत परेशान करने वाली खबरें आयी हैं. पाक बलों-आतंकवादियों द्वारा मारे गये जवानों, पुलिसकर्मियों एवं नागरिकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना.’’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा,‘‘सीमा पार उत्पन्न होने वाली चुनौती से निबटने के लिए सरकार को गंभीर कदम उठाने की जरूरत है.’’ 

कश्मीर में मोर्टार की भारी गोलाबारी के बीच पाकिस्तान के विशेष बलों की टीम नियंत्रण रेखा पार करके भारतीय सीमा में करीब 250 मीटर तक भीतर घुसकर पुंछ सेक्टर में आई और भारत के दो जवानों के सिर धड़ से अलग कर दिए.

कश्मीर के कुलगाम जिले में कल हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने बड़ा हमला कर सात लोगों की जान ले ली. आतंकवादियों ने पांच पुलिसकर्मियों और बैंक के दो कर्मचारियों को गोली मार दी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement