NDTV Khabar

'मुसलमानों की पार्टी' वाली बात को कांग्रेस ने किया खारिज, बीजेपी ने साधा निशाना

दरअसल, बुधवार को राहुल ने कई मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने इसका मक़सद विचारों का आदान-प्रदान बताया था.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मुसलमानों की पार्टी' वाली बात को कांग्रेस ने किया खारिज, बीजेपी ने साधा निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली: हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात काफ़ी चर्चा में रही थी. जहां कांग्रेस ने इसे बुद्धिजीवियों के साथ विचारों का आदान प्रदान करना एक मकसद बताया था वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए राहुल गांधी से मांग की है कि वे देश को बताएं कि उन्होंने कांग्रेस को 'मुस्लिम पार्टी' क्यों कहा? बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस धर्म के आधार पर देश बांटना चाहती है और अब से लेकर 2019 तक अगर कोई सांप्रदायिक तनाव होता है तो उसके लिए कांग्रेस ज़िम्मेदार होगी.  भाजपा की वरिष्ठ नेता सीतारमण ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि एक समाचारपत्र की रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों से वार्तालाप में कहा था कि कांग्रेस पार्टी एक मुस्लिम पार्टी है. उन्होंने सवाल किया, ‘‘ हम कांग्रेस अध्यक्ष से पूछना चाहते हैं कि क्या वे मानते हैं कि कांग्रेस एक मुस्लिम पार्टी है?​

टीडीपी मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

टिप्पणियां
दरअसल, बुधवार को राहुल ने कई मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने इसका मक़सद विचारों का आदान-प्रदान बताया था.  लेकिन इस उर्दू अखबार ने एक बुद्धिजीवी के हवाले से लिखा कि राहुल ने उन्हें आश्वस्त किया कि कांग्रेस 'मुस्लिम पार्टी' है. वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने उर्दू दैनिक की खबर को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस भारत के सभी धर्मों, जातियों और वर्गों की पार्टी है. 

न्यूज टाइम इंडिया : ‘क्या मुस्लिम पार्टी है कांग्रेस?’​

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement