यह ख़बर 18 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रावत को मिलेगा हक लेकिन मुख्यमंत्री बदलने से कांग्रेस का इनकार

खास बातें

  • कांग्रेस की उत्तराखंड इकाई में संकट के जारी रहने के बीच कांग्रेस आला कमान ने बागी नेता हरीश रावत को उनका उचित हक दिए जाने के प्रति आश्वस्त किया लेकिन विजय बहुगुणा को मुख्यमंत्री के पद से बदलने से इनकार कर दिया।
नई दिल्ली:

कांग्रेस की उत्तराखंड इकाई में संकट के जारी रहने के बीच कांग्रेस आला कमान ने बागी नेता हरीश रावत को उनका उचित हक दिए जाने के प्रति आश्वस्त किया लेकिन विजय बहुगुणा को मुख्यमंत्री के पद से बदलने से इनकार कर दिया।

कांग्रेस महासचिव चौधरी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तराखंड की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए जिन लोगों के नाम पर विचार किया जा रहा है उनमें रावत की पत्नी रेणुका भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की वरिष्ठ विधायक इंदिरा हृदयेश, पूर्व सांसद महेंद्र पाल और सेवानिवृत्त हो रहे सदस्य सत्यव्रत चतुर्वेदी के नाम पर भी इस सीट के लिए विचार चल रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सवालों का जवाब देते हुए सिंह ने साफ कर दिया कि फिलहाल आला कमान राज्य में किसी को उपमुख्यमंत्री बनाने पर विचार नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘आला कमान रावत को उनका हक देना चाहता है’ लेकिन साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि बहुगुणा को उचित विचार-विमर्श के बाद मुख्यमंत्री चुना गया था।