NDTV Khabar

आर्थिक तंगी से जूझ रही कांग्रेस ने पार्टी पदाधिकारियों के चाय-नाश्ते में की कटौती 

आर्थिक तंगी का सामना कर रही कांग्रेस पार्टी (Congress) ने अपने महासचिवों, राज्य प्रभारियों और अन्य पदाधिकारियों से खर्च पर लगाम लगाने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आर्थिक तंगी से जूझ रही कांग्रेस ने पार्टी पदाधिकारियों के चाय-नाश्ते में की कटौती 

कांग्रेस ने पदाधिकारियों से कहा कि चाय-नाश्ते पर खर्च की सीमा प्रति महीने तीन हजार रुपये रखें.

खास बातें

  1. फंड की कमी से जूझ रही है कांग्रेस
  2. पार्टी पदाधिकारियों के लिए जारी किया निर्देश
  3. चाय और नाश्ते के खर्च में कटौती का निर्देश
नई दिल्ली :

आर्थिक तंगी का सामना कर रही कांग्रेस पार्टी (Congress) ने अपने महासचिवों, राज्य प्रभारियों और अन्य पदाधिकारियों से खर्च पर लगाम लगाने को कहा है. दरअसल, पांच सालों से केंद्र की सत्ता से दूर कांग्रेस फंड की कमी से जूझ रही है और अब पार्टी ने इससे निपटने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. पार्टी के एक सूत्र ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के अकाउंट विभाग ने महासचिवों, राज्य प्रभारियों और अन्य पदाधिकारियों से कहा कि सभी अपने खर्च पर लगाम लगाएं.  

नेहरू परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में पायल रोहतगी के खिलाफ मामला दर्ज

पार्टी ने पदाधिकारियों से कहा कि चाय-नाश्ते पर खर्च की सीमा प्रति महीने तीन हजार रुपये रखें, और यदि खर्च इससे अधिक होता है तो उसका भुगतान संबंधित व्यक्ति को करना होगा. उल्लेखनीय है कि पार्टी नेताओं और अन्य पदाधिकारियों को आल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की कैंटीन से चाय-नाश्ते दिए जाते हैं, और पदाधिकारी उसके बिल पर हस्ताक्षर करके लौटा देते हैं, और इन सभी बिल का भुगतान अकाउंट विभाग की तरफ से किया जाता है.  


शरद पवार ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा- हर वक्त मेरा नाम जप रहे हैं, ऐसा न हो सोते समय भी...

टिप्पणियां

एक अन्य सूत्र ने नाम न जाहिर करने के अनुरोध के साथ कहा कि पार्टी ने नेताओं को छोटी दूरी की यात्रा ट्रेन से करने के लिए कहा है. पार्टी ने यात्रा के दौरान रात में ठहरने की जरूरत न होने पर होटल बुक करने से भी मना किया है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस को 55.36 करोड़ रुपये का चंदा मिला है. पार्टी की संपत्तियों में 2017-18 में 15 प्रतिशत की गिरावट आई है. वर्ष 2017 के लिए संपत्ति 854 करोड़ रुपये थी, जबकि 2018 में यह 754 करोड़ रुपये थी.  

Video:शरद पवार बोले- अभी तो मैं जवान हूं



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement