NDTV Khabar

2019 में पीएम मोदी को सत्‍ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये 'मास्‍टर प्‍लान'

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक फिलहाल ध्येय बीजेपी सरकार को हटाना, सभी विपक्षी दल इस मुद्दे पर एक साथ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2019 में पीएम मोदी को सत्‍ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये 'मास्‍टर प्‍लान'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी.

खास बातें

  1. यूपी-बिहार के रास्ते ही सरकार बनती है और वहां गठबंधन की तस्वीर साफ
  2. बीजेपी के अपने सहयोगी शिवसेना और टीडीपी ही उससे छिटक गए
  3. मोदी दुनिया में लोगों को गले लगाते हैं, राहुल के गले लगाने पर शोर क्यों
नई दिल्ली:

कांग्रेस को किसी भी दल के पीएम से गुरेज़ नहीं बशर्ते वह आरएसएस का न हो. कांग्रेस सूत्रों ने साफ कहा है कि फिलहाल ध्येय बीजेपी सरकार को हटाना है और सभी विपक्षी दल इस पर साथ हैं. जब जीत जाएंगे तभी पीएम चुनने की बात आएगी.

क्या मायावती या ममता पीएम के तौर पर कांग्रेस को मान्य होंगी? इस पर कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि जो पीएम आरएसएस का न हो वो स्वीकार है और ये दोनों निश्चित रूप से आरएसएस के नहीं हैं. कांग्रेस 2019 में जीत के लिए भी आश्वस्त है. उसका साफ मानना है कि उत्तर प्रदेश-बिहार के रास्ते ही सरकार बनती है और वहां गठबंधन की तस्वीर साफ है. अगर 270 से कम सीटें आती हैं तो बीजेपी के अंदर ही नरेंद्र मोदी पीएम के तौर पर स्वीकार्य नहीं होंगे. बीजेपी के अपने सहयोगी जैसे शिवसेना और टीडीपी छिटक गए हैं. फिर ये बीजेपी से सीधी लड़ाई है. आरएसएस के लिए ज़रा भी जगह नहीं छोड़ी जाएगी.

यह भी पढ़ें : आम चुनाव 2019 में गठबंधन से पहले ही मायावती ने कांग्रेस को दी चेतावनी, कहा- सम्मानजनक सीटें मिलीं तभी बनेगी बात


टिप्पणियां

राहुल गांधी के संसद में पीएम मोदी को गले लगाने के मसले पर कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि 3-4 महीने पहले एक भाषण में नरेंद्र मोदी ने उनके परिवार के हर सदस्य को निशाना बनाया. उसी का जवाब राहुल ने पीएम को गले लगाकर दिया. पूरी दुनिया के लोगों को जब पीएम मोदी गले लगाते हैं तो राहुल के मोदी को गले लगाने पर इतना शोर क्यों. आगे भी राहुल पीएम मोदी को गले लगाते रहेंगे.

VIDEO : सहयोगी दलों ने उठाए सवाल
मौजूदा सरकार की विदेश नीति पर भी सवाल उठाते हुए कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि किसी भी सरकार में सरकार की एक विदेश नीति और नेता की निजी विदेश नीति नहीं होती. इसी का नतीजा है जो नेपाल, श्रीलंका और मालदीव से बिगड़े रिश्तों में हम देख रहे हैं. पीएम मोदी चीन दौरे पर जाते हैं लेकिन डोकलाम के बारे में बात नहीं करते. भूटान को अकेला छोड़ दिया इस मसले पर. अब चीन, अमेरिका सबने उन्हें आंक लिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement