Jharkhand Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, उरांव लड़ेंगे लोहरदगा से चुनाव

Jharkhand Assembly Election: कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिये 5 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट रविवार को जारी कर दी.

Jharkhand Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली सूची, उरांव लड़ेंगे लोहरदगा से चुनाव

Jharkhand Assembly Election:प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को लोहरदगा से लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिये 5 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट रविवार को जारी कर दी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को पार्टी ने लोहरदगा (सु) विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.  कांग्रेस (Congress) महासचिव मुकुल वासनिक द्वारा पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति के अनुमोदन से जारी पहली सूची में उरांव और चार अन्य उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. उल्लेखनीय है कि झारखंड (Jharkhand) में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिये 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी. 

झारखंड चुनाव : हेमंत सोरेन होंगे महागठबंधन के सीएम पद का चेहरा, सीटों का बंटवारा हुआ

झारखंड चुनाव : आजसू के 'डबल डिजिट' से भाजपा भंवर में!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस (Congress) ने पहले चरण के चुनाव वाली 13 में से पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करते हुये मनिका (सु) सीट से रामचंद्र सिंह, डाल्टनगंज से के एन त्रिपाठी, बिश्रामपुर से चंद्रशेखर दुबे और भवंतपुर से के पी यादव को उम्मीदवार बनाया है। इन सीटों पर नामांकन की अंतिम तिथि 13 नवंबर है. कांग्रेस ने झारखंड में विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) के लिये झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और राजद के साथ चुनावी गठबंधन किया है. गठबंधन का नेता झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को बनाया गया है. गठबंधन में हुये सीटों के बंटवारे के तहत कांग्रेस 31, झामुमो 43 और राजद सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी. 

Video: क्या कहता है झारखंड के पिछले चुनाव का गणित?