NDTV Khabar

'2जी' के बाद कांग्रेस को 'आदर्श' में राहत, सचिन के लिए संसद नहीं तो फेसबुक ही सही, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

2जी घोटाले में राहत मिलने के बाद कांग्रेस के लिए एक और अच्छी खबर आई है. आदर्श सोसाइटी घोटाला मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के खिलाफ मुकदमा नहीं चलेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'2जी' के बाद कांग्रेस को 'आदर्श' में राहत, सचिन के लिए संसद नहीं तो फेसबुक ही सही, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

अशोक चव्हाण और सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: 2जी घोटाले में राहत मिलने के बाद कांग्रेस के लिए एक और अच्छी खबर आई है. आदर्श सोसाइटी घोटाला मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के खिलाफ मुकदमा नहीं चलेगा. गुरुवार को संसद में अपना पहला भाषण नहीं दे पाने की वजह से सांसद और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने फेसबुक के जरिए अपना भाषण दिया. इधर, हैदराबाद के सिकंदराबादग में एक शख्स ने 24 साल की युवती पर मिट्टी तेल डालकर सरेआम जिंदा जला दिया. वहीं, सलमान की मोस्ट अवेटेड फिल्म टाइगर जिंदा है रिलीज हो चुकी है और इस फिल्म के रिव्यू की मानें तो ये इस साल की ब्लॉकबस्टर मुवी साबित होगी. उधर, जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल को लेकर सलमान खान और शिल्पा शेट्टी मुसीबत में घिरते नजर आ रहे हैं, क्योंकि उन्हें आयोग ने नोटिस भी जारी कर दिया है. 

1. '2जी' के बाद कांग्रेस को 'आदर्श' में मिली राहत, पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक चव्हाण पर नहीं चलेगा केस
 
ashok

आदर्श सोसाइटी घोटाला मामले में बंबई उच्च न्यायालय ने कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल की मंजूरी को रद्द कर दिया है. अशोक चव्हाण के लिए यह बड़ी राहत की बात है. चव्हाण पर अब मुकदमा नहीं चलेगा. बता दें कि महाराष्ट्र के चर्चित आदर्श घोटाला मामले में उस समय नया मोड़ आ गया था, जब राज्यपाल ने मार्च में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी दे दी थी. गौरतलब है कि जनवरी के अंतिम सप्ताह में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दूसरी बार महाराष्ट्र के राज्यपाल को खत लिखकर आदर्श घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी थी.

2. संसद में नहीं बोल पाए तो सचिन तेंदुलकर ने फेसबुक के जरिये की खेलों पर 'मन की बात'
 
sachin

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर गुरुवार को विपक्ष के हंगामे के कारण राज्‍यसभा में अपना पहला भाषण देने से वंचित रह गए थे. सांसद और भारत रत्‍न सचिन ने आज फेसबुक पर यह भाषण जारी करते हुए देश में खेल और उसके भविष्‍य को लेकर अपने विचार साझा किए. सचिन ने युवाओं को खेल को करियर बनाने की नसीहत देते हुए कहा, इन दिनों हमारे फिटनेस के सेशन लाइट और खाने-पीने के सेशन हैवी होते जा रहे है, इस स्थिति को बदलना होगा. सचिन ने कहा कि हमें भारत को स्‍पोर्ट्स लविंग नेशन के बजाय स्‍पोर्ट्स प्‍लेइंग नेशन में बदलना होगा. इसके लिए जरूरी है कि युवा बढ़-चढ़कर खेल में भागीदारी करें.

3. हैदराबाद : 24 साल की युवती पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाया, लड़की की मौत, आरोपी गिरफ्त में
 
hydreabad

सिकंदराबाद से एक खतरनाक वाकया सामने आया है. 24 साल की युवती को गुरुवार शाम एक व्यक्ति ने सरेआम आग लगा दी थी. आज उस युवती की मौत हो गई है. महिला को आग लगाने वाला व्यक्ति उसका पूर्व कलीग है जो उसका पीछा किया करता था. पुलिस उपायुक्त (उत्तरी क्षेत्र) बी सुमाथी ने बताया कि महिला का सिकंदराबाद के गांधी अस्पताल में उपचार चल रहा था. उसकी आज सुबह करीब साढ़े सात बजे मौत हो गई. घटना के बाद से ही फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

4. Tiger Zinda Hai Movie Review: टाइगर की जोरदार 'दहाड़'
 
tiger zinda hai

कौन कहता है कि टाइगर का अस्तित्व खतरे में है. टाइगर पूरी तरह से तंदुरुस्त और अपना अस्तित्व बचाए रखने में सक्षम है. उसे शिकार करना आता है, खुद को बचाना आता है और दूसरों को ठिकाने लगाना भी. इसी के साथ टाइगर (सलमान खान) लौट आया है. टाइगर पहले से ज्यादा खतरनाक हो गया है. अब वो अपने प्यार की खातिर नहीं देश की खातिर जंग कर रहा है. अब उसके दुश्मन कोई एजेंसी नहीं बल्कि एक आतंकी संगठन है. इस बार भी उसकी ताकत जोया है यानी कैटरीना कैफ. ‘टाइगर जिंदा है’ में हर वो मसाला है जो ‘ट्यूबलाइट’ में नहीं था. ‘टाइगर जिंदा है’ सलमान खान की अब तक की सबसे झन्नाटेदार एक्शन फिल्म है. इसमें सलमान हॉलीवुड सुपरस्टार आर्नोल्ड श्वार्जेनेगर और सिल्वेस्टर स्टैलॉन का कॉम्बिनेशन हैं, यानी टर्मिनेटर और रैम्बो. ऐसे में रोमांच और एक्शन का तूफान आना लाजिमी है. इस तरह सलमान खान फैन्स के लिए मस्ट वॉच मूवी बन जाती है.

5. सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के लिए नई मुसीबत, आयोग का नोटिस, जगह-जगह विरोध प्रदर्शन
 
salman khan

बॉलीवुड फिल्म एक्टर सलमान खान और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी नई मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं. एक संगठन ने आज  गाजियाबाद में सलमान खान का पुतला दहन किया. अखिल भारतीय अनुसूचित युवजन समाज के कार्यकतार्ओं ने सलमान और शिल्पा के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इसी के साथ राजस्थान में भी सलमान की फिल्म टाइगर जिंदा है के पोस्टर फाड़े गए.

टिप्पणियां
6. मोदी से लेकर क्रिकेटर्स तक, देखिए विराट-अनुष्का के रिसेप्शन पार्टी की सारी PHOTOS
 
anushka sharma and virat kohli at delhi reception

विराट-अनुष्का का वेडिंग रिसेप्शन बहुत धूमधाम से दिल्ली के ताज होटल में हुआ. इसके बाद मुंबई में भी 26 दिसम्बर को एक और रिसेप्शन होने वाला है. दिल्ली में हुए इस फंक्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा विराट और अनुष्का के खास दोस्त और परिवार वाले शामिल हुए. यहां फोटोज़ में देखें इस ग्रैंड रिसेस्शन पर कौन-कौन पहुंचा.

VIDEO: आदर्श सोसायिटी घोटाला : पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के खिलाफ नहीं चलेगा मुकदमा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement