यह ख़बर 15 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता से परेशान कांग्रेस बढ़ा रही है सपा से नजदीकी!

खास बातें

  • तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के रवैये से परेशान कांग्रेस, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से करीबी बढ़ाना चाहती है।
नई दिल्ली/ लखनऊ:

यूपीए की सहयोगी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के रवैये से परेशान कांग्रेस, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से करीबी बढ़ाना चाहती है। शायद इसीलिए अखिलेश यादव के शपथ ग्रहण समारोह में पवन बंसल जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेता शामिल होने जा रहे हैं, ताकि कभी नौबत आई तो तृणमूल के 19 सांसदों के अलग होने की सूरत में यूपीए सरकार को समाजवादी पार्टी के 22 सांसदों का समर्थन मिलने की उम्मीद रहेगी।

उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री आज शपथ लेंगे और वह प्रदेश के 33वें मुख्यमंत्री। साथ ही वह राज्य के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। अखिलेश से जब उनके मंत्रिमंडल के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल तैयार करना बेहद कठिन काम है, लेकिन उनकी तैयारी पूरी है। उनके मंत्रिमंडल में नए और पुराने दोनों तरह के लोगों को जगह दी जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अखिलेश ने कहा कि अपनी सरकार के कार्यकाल में वह उन अफसरों को लाएंगे, जो ईमानदार हों और जनता के हित में काम करें। साथ ही उन्होंने कहा कि वह यूपी में ऐसा माहौल तैयार करेंगे, जिससे राज्य में नए उद्योग लग सकें और लोगों को रोजगार मिले।