NDTV Khabar

कांग्रेस का BJP पर पलटवार- रणदीप सुरेजवाला बोले, 'जावड़ेकर अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं'

भारतीय जनता पार्टी द्वारा कश्मीर मुद्दे पर राहुल गांधी पर हमला बोले जाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरेजवाला ने कहा कि लगता है जावड़ेकर अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. कांग्रेस का भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार
  2. कहा-जावड़ेकर अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं
  3. सुरजेवाला बोले- कश्मीर हमारा था है और रहेगा
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी द्वारा कश्मीर मुद्दे पर राहुल गांधी पर हमला बोले जाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरेजवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि लगता है कि जावड़ेकर अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं. सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी का राजनीतिक स्‍तर गिरते जा रहा है. सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने बयान में यह साफ कर दिया है कि कश्‍मीर का मामला भारत का अंदरूनी मामला है. इसमें किसी देश के दखल की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही सुरजेवाला ने पाकिस्‍तान को भी जमकर लताड़ा. उन्‍होंने कहा कि हम पाकिस्‍तान को चेताते हैं कि वो अपनी हरकतों से बाज आए. आतंकवाद को फैलाने वाला देश पाकिस्‍तान हमारे मामलों में दखल देने का दु:साहस नहीं कर पाए.

कश्मीर मुद्दे पर राहुल के बयान पर BJP का हमला- कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को शर्मसार किया है


सुरजेवाला ने कहा कि प्रकाश जावेड़कर अब 'मिस इन्फॉरमेशन मिनिस्टर' बनकर रह गए हैं. जिनका काम लोगों को गलत सूचना देना रह गया है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हर आतंकी संगठन का बेस है. जम्मू-कश्मीर पर सवाल उठाने से पहले पाकिस्तान पहले अपने यहां देखे कि वह अपने यहां बुलिचिस्तान में क्या कर रहा है? उन्होंने आरोप लगाया कि प्रकाश जावेड़कर कश्मीर पर राजनीति कर रहे हैं. बीजेपी को खुदके अंदर देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि भारत का कश्मीर अभिन्न अंग था है और रहेगा.

कश्मीर पर बनाया गया GoM, कानून मंत्री होंगे अध्यक्ष, 30 अक्टूबर तक देनी होगी रिपोर्ट- सूत्र

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो हिंसा हो रही है उसका जनक पाकिस्तान है. क्योंकि वहां से आतंकी संगठन को पनपाई जाती है. दुर्भाग्य से बीजेपी को इसपर भी ऐतराज है. बीजेपी क्या यह भी नहीं चाहती कि वह राहुल गांधी के इस बयान का समर्थन करें, जिसमें राहुल गांधी ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर दखल न दें. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है पाकिस्तान को पीओके, गिलगिट और उसके अन्य हिस्सों में हो रहे मानवाधिकारों के हनन पर जवाब देना चाहिए. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से हम कहते हैं कि जैसे बलुचिस्तान में मानवाधिकार का उल्लंघन हो रहा है वह शर्मनाक है. बीजेपी को ओछी राजनीति छोड़ देनी चाहिए. हम बस इतना कहना चाहते हैं कि कश्मीर हमारा था है और रहेगा. दुनिया में जितनी भी आंतकी संगठन है उसकी जननी पाकिस्तान है. इन आंतकी संगठनों को पाकिस्तान की फौज और वहां की सरकार पालती है. हम पाकिस्तान को चेताते हैं. कि पाकिस्तान भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने का दुस्साहस न कीजिएगा.

कश्मीर का टॉनिक पीकर फार्म भरने में मदहोश हिन्दी प्रदेश का युवा

टिप्पणियां

बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कश्मीर के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा हमला बोला और कहा कि उन्होंने समूचे देश को शर्मिन्दा कर दिया. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जिस तरह जम्मू एवं कश्मीर को लेकर टिप्पणियां कीं, हम सब जानते हैं... उन्हीं की टिप्पणियों को पाकिस्तान ने इस्तेमाल किया... संयुक्त राष्ट्र को दी गई पाकिस्तान की अर्ज़ी में राहुल की टिप्पणियों का ज़िक्र है... पाकिस्तान ने अर्ज़ी में कहा है कि (कश्मीर में हो रही) हिंसा की घटनाओं को मुख्यधारा के राहुल गांधी जैसे नेताओं ने कबूल किया है... पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र को दी गई अर्ज़ी में राहुल गांधी का नाम है... वह वोटबैंक की राजनीति कर रहे हैं..."

VIDEO: कश्मीर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर किसने क्या बोला?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement