NDTV Khabar

2019 से पहले इस संकट से जूझ रही कांग्रेस और कुमारस्वामी के शपथग्रहण में ममता बनर्जी नाराज, अब तक की 5 बड़ी खबरें

2019 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही कांग्रेस वित्तीय संकट से जूझ रही है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2019 से पहले इस संकट से जूझ रही कांग्रेस और कुमारस्वामी के शपथग्रहण में ममता बनर्जी नाराज, अब तक की 5 बड़ी खबरें

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

2019 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही कांग्रेस वित्तीय संकट से जूझ रही है. उधर, तूतोकोरिन हिंसा में मरने वालों की संख्या 13 हो गई है और इंटरनेट को अगले पांच दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है. वहीं, कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी के शपथग्रहण में ममता बनर्जी नाराज दिखीं. संजय दत्त की फिल्म पहले आमिर खान को ऑफर हुई थी, मगर उन्होंने ठुकरा दी थी. उधर सोशल मीडिया पर एक सीसीटीवी फूटेज वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोगों ने चादर फैलाकर बच्चे को बचा लिया. 

1. 2019 में पीएम मोदी को सत्ता से हटाने की कोशिश कर रही कांग्रेस फंसी बड़े संकट में : रिपोर्ट
 

top news

2019 के लोकसभा में चुनाव बीजेपी को हराने के लिये पूरी कोशिश कर रही  कांग्रेस  अब नये संकट में घिरती नजर आ रही है. पिछले पांच महीने से केंद्रीय नेतृत्व की ओर से पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालयों को चलाने के लिये एक भी पैसा नहीं भेजा गया है. ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस इस समय बुरे वित्तीय संकट से गुजर रहा है. नाम न बताने की शर्त पर पार्टी के एक अधिकारी ने बताय है कि कांग्रेस की ओर से खर्चों को कम करने और मदद के लिए आगे आने की अपील की गई है. मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही कांग्रेस के पास उद्योगपतियों की ओर से मदद तो आ रही है लेकिन वह काफी कम हो गई है. नगदी की समस्या से जूझ रही पार्टी को प्रत्याशियों की मदद के लिये अब जनता के चंदे के पैसा का सहारा लेना पड़ सकता है.​


2. तूतीकोरिन हिंसा: पुलिस फायरिंग में मरने वालों की संख्या 13 हुई, अगले पांच दिनों के लिए इंटरनेट सस्पेंड
 
top news
बेंगलुरु: तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में मरने वालों की संख्या 13 हो गई है. प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है और चारों ओर से सरकार से यही सवाल पूछे जा रहे हैं कि आखिर पुलिस को फायरिंग के आदेश किसने दिये. 22 मई को हुई गोलीबारी में न सिर्फ मरने वालों की संख्या बढ़ी है, बल्कि करीब 70 लोग अभी भी गायल बताए जा रहे हैं, जिनका इलाज चल रहा है. हालांकि, घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. 
टिप्पणियां

3. आखिर क्यों कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में नाराज दिखीं ममता बनर्जी, वीडियो कैमरे में कैद
 

mamata banerjie pti

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कर्नाटक में जेडीएस के नेता और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का शपथग्रहण समारोह भले ही विपक्षी एकजुटता का उदाहरण रहा, जहां एक मंच पर विपक्षी और क्षेत्रिय पार्टी के एक से बढ़कर एक दिग्गज नेता मौजूद दिखे, मगर खबरों की मानें तो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शपथ ग्रहण समारोह में पूरी तरह से खुश नहीं दिखीं. इसकी वजह बताई जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जिस तरह के ट्रैफिक अरेंजमेंट किये गये थे, उससे सीएम ममता बनर्जी काफी खफा थीं. 

4. आमिर खान को ऑफर हुई थी संजय दत्त की बायोपिक, इस वजह से किया Reject
 

top news

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की आगामी फिल्म 'संजू' इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म के टीजर को काफी पसंद किया गया. रणबीर कपूर ने संजय दत्त के किरदार को इसमें इतनी शिद्दत के साथ निभाया है कि टीजर के कई हिस्सों में रणबीर हू-ब-हू संजय दत्त की तरह लगे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि संजय दत्त का कैरेक्टर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (53) प्ले करना चाहते थे. हाल ही में आमिर ने कहा कि उन्हें संजय दत्त की बायोपिक में सुनील दत्त की भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी, लेकिन वह लीड कैरेक्टर प्ले करना चाहते थे जिसके लिए पहले ही रणबीर कपूर को ले लिया गया था. 


5. VIDEO: छठी मंजिल से गिर रहा था बच्चा, लोगों ने कुछ तरह बचाई जान
 
top news

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रही है. एक सीसीटीवी वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोगों ने चादर फैलाकर बच्चे को बचा लिया. चीन में एक बच्चा छठी मंजिल पर लटका हुआ था. उसको बचाने के लिए लोगों ने बाहर सूख रही चादर का सहारा लिया. लोग अगर सही वक्त पर ये तरीका नहीं अपनाते तो बड़ा हादसा हो सकता था. CGTN ने इस वीडियो को शेयर किया है. खबरों के मुताबिक, जब लोगों ने बच्चे को लटका देखा तो तुरंत वहां पहुंच गए. 


VIDEO: Top News @8AM: लगातार 11 वें दिन पेट्रोल-डीजल महंगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement