NDTV Khabar

कांग्रेस ने पीएम के रूप में मनमोहन का सम्मान नहीं किया, अब उनका इस्तेमाल कर रही है : किरेन रिजीजू

रिजीजू की यह प्रतिक्रिया मनमोहन द्वारा नोटबंदी और जीएसटी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के एक दिन बाद आई है.

817 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने पीएम के रूप में मनमोहन का सम्मान नहीं किया, अब उनका इस्तेमाल कर रही है : किरेन रिजीजू

किरेन रिजीजू की फाइल तस्वीर

खास बातें

  1. नोटबंदी और जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर लगातार निशाना साध रहे हैं मनमोहन
  2. रिजीजू बोले, मनमोहन को राजनीतिक बयान देने के लिए मजबूर कर रही है कांग्रेस
  3. 'प्रधानमंत्री के रूप में मनमोहन का कांग्रेस ने कभी सम्मान नहीं किया'
नई दिल्ली: नोटबंदी और जीएसटी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलने वाले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू ने रविवार को कहा कि जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तब कांग्रेस ने उनका सम्मान नहीं किया, लेकिन अब गुजरात चुनाव से पहले राजनैतिक बयान जारी करने के लिए उनका इस्तेमाल कर रही है. रिजीजू ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस क्यों मनमोहन सिंह को राजनीतिक बयान देने के लिए मजबूर कर रही है? उसने सभी भ्रष्टाचार उनके अधीन किए, लेकिन प्रधानमंत्री के रूप में कभी सम्मान नहीं दिया.' रिजीजू की यह प्रतिक्रिया मनमोहन द्वारा नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के कार्यान्वयन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के एक दिन बाद आई है.

यह भी पढ़ें : अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर मनमोहन का मोदी सरकार पर निशाना

मनमोहन सिंह ने शनिवार को सूरत में कहा था, 'जीएसटी को बुरी तरह से डिजाइन किया गया और जल्दबाजी में लागू किया गया. नोटबंदी काला धन के खिलाफ बिना किसी तैयारी के छेड़ा गया अधकचरा युद्ध था, जहां उन्होंने (मोदी) हर किसी को चोर के रूप में चित्रित किया, जबकि असली अपराधी इससे अछूते रहे.'

यह भी पढ़ें : मनमोहन से जबरन ऐसी बातें कहलवाई जा रही हैं जो वह कहना नहीं चाहते : मुख्तार अब्बास नकवी

मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी यह समझने में नाकाम रहे कि नोटबंदी और जीएसटी के फैसले उनके अपने ही राज्य के लोगों को क्या 'दर्द' दे रहे हैं. नोटबंदी को काले धन के खिलाफ अधूरी तैयारी से उठाया गया कदम बताते हुए मनमोहन ने कहा कि उन्होंने (मोदी ने) हर किसी को चोर के रूप में पेश कर दिया, जबकि असली अपराधी भागने में सफल रहे.

VIDEO : मनमोहन ने नोटबंदी, जीएसटी को लेकर मोदी सरकार को घेरा
मनमोहन सिंह ने कहा कि नोटबंदी किसी भी तरह कालेधन और टैक्स चोरी की समस्याओं का हल नहीं है और नोटबंदी का नुकसान इससे हुए फायदे से कहीं ज्यादा रहा. (इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement