दिल्ली में मास्क न पहनने पर ₹2000 के जुर्माने से भड़की कांग्रेस, फैसला वापस लेने की मांग

कांग्रेस (Congress) ने कहा कि 2000 रुपये की जगह मास्क न लगाने पर जुर्माने की रकम 100 रुपये की जानी चाहिए. इससे लोगों को यह अहसास हो सकेगा कि उन्होंने गलती की है, लेकिन उन पर मुसीबत भी नहीं आएगी.

दिल्ली में मास्क न पहनने पर ₹2000 के जुर्माने से भड़की कांग्रेस, फैसला वापस लेने की मांग

Delhi सरकार ने मास्क न पहनने पर जुर्माना 500 से बढ़ाकर 2000 रुपये कर दिया गया (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मास्क को लेकर केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) के सख्त फैसले पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क (Mask) न पहनने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाने का निर्णय किया है. कांग्रेस ने आप सरकार से यह फैसला तुरंत वापस लेने को कहा है. 

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने शुक्रवार को ट्वीट कर भारी जुर्माने का विरोध जताया. चौधरी ने कहा कि यह क्रूर फैसला तुरंत वापस लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारी जुर्माने की जगह लोगों के बीच मास्क को लेकर जागरूता फैलाई जानी चाहिए. अनिल चौधरी ने कहा कि 2000 रुपये की जगह मास्क न लगाने पर जुर्माने की रकम 100 रुपये की जानी चाहिए. इससे लोगों को यह अहसास हो सकेगा कि उन्होंने गलती की है, लेकिन उन पर मुसीबत भी नहीं आएगी.

Newsbeep

राजधानी में कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने कठोर कदम उठाए हैं. इसमें मास्क न पहनने पर जुर्माने (penalty for not wearing mask) की रकम को बढ़ाकर 2000 रुपये कर दिया गया है. दिल्ली में कोई मास्क नहीं पहनेगा तो  ₹2000 का जुर्माना लगाया जाएगा. पहले यह जुर्माना ₹500 का होता था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल से मिलकर यह फैसला लिया गया है. दिल्ली में इस बार छठ पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर भी पाबंदी लगाई गई है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com