कांग्रेस का PM मोदी पर हमला, कहा- हर दिन भारत में होते हैं 106 रेप, हम शर्मिंदा लेकिन प्रधानमंत्री...

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को लोकसभा में उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर निराशा व्यक्त करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है.

कांग्रेस का PM मोदी पर हमला, कहा- हर दिन भारत में होते हैं 106 रेप, हम शर्मिंदा लेकिन प्रधानमंत्री...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लोकसभा में कांग्रेस का पीएम पर हमला
  • अधीर रंजन चौधरी ने उठाया सवाल
  • बोले- हम शर्मिंदा लेकिन प्रधानमंत्री...
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को लोकसभा में उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर निराशा व्यक्त करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने संसद के निचले सदन में कहा, ''हर दिन भारत में 106 रेप होते हैं. उन्नाव रेप पीड़िता की मौत हो गई. हम शर्मिंदा हैं, लेकिन प्रधानमंत्री कभी कोई बयान नहीं देते.'' उन्होंने आगे कहा कि यह दुर्भाग्य है कि प्रधानमंत्री सभी मुद्दों पर बोलते हैं, लेकिन इस (महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर) मामले में वह चुप हैं. 'मेक इन इंडिया' से भारत अब धीमे-धीमे 'रेप इन इंडिया' की ओर बढ़ रहा है.

नागरिकता बिल पर बोले राहुल गांधी- यह संविधान पर हमला, जो भी इसका समर्थन करता है, वो...

चौधरी ने इससे पहले शुक्रवार (6 दिसंबर) को संसद में रेप की घटनाओें पर हो रही बहस के दौरान उन्‍नाव में रेप पीड़िता को जिंदा जलाए जाने की घटना पर रोष व्‍यक्‍त करते हुए कहा था कि उन्नाव में पीड़िता 95% तक जल गई, इस देश में क्या चल रहा है? एक तरफ भगवान राम का मंदिर बनाया जा रहा है और दूसरी तरफ 'सीता मैया' को आग लगाई जा रही है. अपराधी ऐसा करने की हिम्‍मत कैसे जुटाते हैं? अधीर रंजन चौधरी के इस बयान के बाद कांग्रेस के सांसदों ने सदन की कार्यवाही का बहिष्‍कार किए और उठकर बाहर चले गए.

बताते चले कि 23 वर्षीय पीड़िता को गुरुवार तड़के बलात्कार के दो आरोपियों सहित पांच लोगों ने जला दिया था. करीब 90 प्रतिशत तक झुलस चुकी युवती को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था और यहां सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उपचार के दौरान शुक्रवार देर रात उसने दम तोड़ दिया था. डॉक्टर ने कहा, ‘‘पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता की मौत गंभीर रूप से जलने की वजह से हुई.''

नागरिकता संशोधन बिल : क्या राज्यसभा में कल मोदी सरकार पारित करा ले जाएगी बिल?

उन्नाव की रेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई है. डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता ने देर रात 11 बजकर 40 मिनट पर आख़िरी सांस ली. बलात्कार के आरोपियों ने उसे ज़िदा जला दिया था. जिसमें वो 90 फ़ीसदी जल गई थी. पीड़िता के परिजनों का कहा है कि उसके आखिरी शब्द थे 'हमें बचा लीजिए'. पीड़िता के भाई ने बताया कि, 'उसके आखिरी शब्द थे कि भईया हमें बचा लीजिए. हमने कहा कि बहन हम बचाकर ले जाएंगे. लेकिन हम बचा नहीं पाए. जो दोषी हैं, उनको भी वहीं जाना है, जहां हमारी बहन पहुंच चुकी है. हमें सरकार से बस यही इंसाफ चाहिए.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पास