कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में बोले- आज ये महात्मा गांधी को गाली देते हैं, ये रावण की औलाद हैं

कर्नाटक से BJP सांसद अनंत हेगड़े के द्वारा महात्मा गांधी के सत्याग्रह को ड्रामा कहे जाने पर विपक्षी दलों की तरफ से बीजेपी पर लगातार हमले किये जा रहे हैं.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में बोले- आज ये महात्मा गांधी को गाली देते हैं, ये रावण की औलाद हैं

अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर बोला हमला

खास बातें

  • अनंत हेगड़े के बयान पर कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार
  • लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने बोला हमला
  • अनंत हेगड़े ने गांधी के सत्याग्रह को ड्रामा बताया था
नई दिल्ली :

31 जनवरी से शुरु हुए बजट सत्र में पक्ष और विपक्ष की तरफ से जमकर एक दूसरे पर बयानबाजी हो रही है. कर्नाटक से BJP सांसद अनंत हेगड़े के द्वारा महात्मा गांधी के सत्याग्रह को ड्रामा कहे जाने पर विपक्षी दलों की तरफ से बीजेपी पर लगातार हमले किये जा रहे हैं. मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गांधी को गाली देने वालों को 'रावण की औलाद' बताया. अधीर रजन चौधरी ने कहा, " आज ये महात्मा गांधी को गाली देते हैं, ये रावण की औलाद हैं. राम के पुजारी का ये अपमान कर रहे हैं". गौरतलब है कि इस मुद्दे पर बीजेपी पूरी तरह से बैकफुट पर है और आलाकमान ने अनंत हेगड़े से तुरंत माफी मांगने को कहा था. 

बता दें कि कर्नाटक से BJP सांसद अनंत हेगड़े ने एक कार्यक्रम में महात्मा गांधी के सत्याग्रह को ड्रामा कह डाला था.  सांसद अनंत हेगड़े ने पूरे स्वतंत्रता आंदोलन को अंग्रेजों की सहमति और समर्थन के साथ स्टेज किया गया. साथ ही उन्होंने कहा, 'इनमें से किसी भी तथाकथित नेता को पुलिस ने नहीं पीटा. इनका स्वतंत्रता आंदोलन एक बड़ा ड्रामा था. इसका मंचन अंग्रेजों की मंजूरी के साथ किया गया. यह वास्तविक लड़ाई नहीं थी.' उन्होंने महात्मा गांधी की भूख हड़ताल और सत्याग्रह को भी 'ड्रामा' करार दे दिया. उनके बयान से आलाकमान नाराज है और अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि उनको कड़ी फटकार लगाई गई है साथ ही इस बयान पर बिना शर्त माफ़ी मांगने को कहा गया.  पार्टी की ओर से साफ कहा गया कि इस तरह के बयान को स्वीकार नही हैं. 

योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- देश विरोधियों को 'कुत्ते की मौत' मारेंगे, जब चाहेंगे बदल देंगे AMU का नाम

साथ ही हेगड़े ने कहा था, 'आपको पता है कि हमारे आदमी 80 घंटे के लिए महाराष्ट्र में सीएम बना था. इसके बाद फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने यह ड्रामा क्यों किया था? क्या हमें पता नहीं था कि हमारे पास बहुमत नहीं है फिर भी वह मुख्यमंत्री बने. यह सवाल हर कोई पूछता है. मुख्यमंत्री के पास करीब 40 हजार करोड़ रुपये थे. अगर Congress-NCP और शिवसेना  सत्ता में आ जाते तो वे इन पैसों का गलत इस्तेमाल करते. यह सब केंद्र का पैसा था और इसका इस्तेमाल राज्य के विकास में नहीं होता. यह सब कुछ बहुत पहले तय कर लिया गया था. इसलिए यह ड्रामा रचा गया. फडणवीस ने शपथ लेते ही 15 घंटे के अंदर सारा पैसा केंद्र को भेज दिया'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महात्‍मा गांधी का स्‍वतंत्रता संघर्ष था नाटक, हमें सत्याग्रह से नहीं मिली आजादी: अनंत हेगड़े