NDTV Khabar

रविदास मंदिर को गिराने के मामले में कांग्रेस नेता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

दिल्ली कांग्रेस नेता राजेश लिलोथिया ने रविदास मंदिर को गिराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की. राजेश लिलोथिया ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर करके रविदास मंदिर को गैरकानूनी तरीके से गिराने के लिए डीडीए के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की मांग की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रविदास मंदिर को गिराने के मामले में कांग्रेस नेता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

सुप्रीम कोर्ट - (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रविदास मंदिर को गिराने का मामला
  2. कांग्रेस नेता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका
  3. डीडीए अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की मांग
नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस नेता राजेश लिलोथिया ने रविदास मंदिर को गिराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की. राजेश लिलोथिया ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर करके रविदास मंदिर को गैरकानूनी तरीके से गिराने के लिए डीडीए के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने की मांग की है. याचिका में मांग की गई है कि पूजा का अधिकार संविधान के तहत मौलिक अधिकार है और ऐतिहासिक स्थल पर रविदास जी का मंदिर बनाने के साथ पवित्र सरोवर की भी पुनर्स्थापना होनी चाहिए.

रविदास मंदिर मामले में बोले भीम सेना प्रमुख चंद्रशेखर, मेरे साथ साजिश हुई है

उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि रविदास मंदिर के लिए सिकंदर लोदी ने 1509 में भूमि दी थी और इस मंदिर-तालाब का ऐतिहासिक महत्त्व था. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहीं पर भी मंदिर को गिराने का आदेश नहीं दिया था, इसके बावजूद डीडीए ने 10 अगस्त को मंदिर को गैरकानूनी तरीके से गिरा दिया.


‘रविदास मंदिर' गिराए जाने के खिलाफ दलित समुदाय के हजारों लोगों ने किया प्रदर्शन

टिप्पणियां

याचिका के अनुसार डीडीए ने रविदास मंदिर में स्थित मूर्तियों को गायब करके और तालाब को नष्ट करके देश के करोड़ों लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है, लिलोथिया की याचिका पर अन्य मामलों के साथ 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट के सम्मुख सुनवाई होने की संभावना है.

Video: रविदास मंदिर पर राजनीति तेज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement