NDTV Khabar

गुलाम नबी आजाद का पीएम मोदी पर हमला, कहा- प्रधानमंत्री अपने पद से नहीं, बल्कि सोच से बड़ा होता है

राज बब्बर ने कहा- "राम का नाम लेकर भीख मांगने वालों, काम भी करना शुरू करो तो देश मानेगा. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुलाम नबी आजाद का पीएम मोदी पर हमला, कहा- प्रधानमंत्री अपने पद से नहीं, बल्कि सोच से बड़ा होता है

गुलाम नबी आजाद (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी पर किया हमला.
  2. 'प्रधानमंत्री अपने पद से नहीं, बल्कि सोच से बड़ा होता है'.
  3. राज बब्बर ने भी पीएम मोदी और सीएम योगी पर बोला हमला.
इलाहाबाद: कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री पद से बड़ा नहीं होता, बल्कि अपनी सोच से बड़ा होता है. पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जन्म शताब्दी के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर अपने संबोधन में आजाद ने कहा कि "हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि उन्होंने बहुत बड़ी कुर्बानी दी प्रधानमंत्री बनकर. प्रधानमंत्री, पद से बड़ा नहीं होता, सोच से बड़ा होता है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी अपनी सोच की वजह से प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति से भी ऊपर थे." 

कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने भी मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि "हमारे प्रधानमंत्री जब मनीला जाते हैं और वहां के किसानों के साथ लहलहाती फसलों के बीच फोटो खिंचाते हैं तो अजीब लगता है. अगर वह हिंदुस्तान के किसानों के साथ फोटों खिंचाते तो साढ़े तीन साल में यहां के किसानों की स्थिति कुछ और होती." आगे उन्होंने कहा कि "आप खाट पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगाते समय किसानों के बारे में नहीं सोचते. कीटनाशक पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाते समय आपको किसानों का ख्याल नहीं आता. इसी तरह आप ट्रैक्टर, कृषि उपकरणों और कोल्ड स्टोरेज पर भी जीएसटी लगा देते हैं." 

यह भी पढ़ें - गुलाम नबी आजाद ने वेंकैया नायडू से कहा- हम लड़ते-झगड़ते रहे, लेकिन...

वहीं कार्यक्रम में राज बब्बर ने कहा कि "जब से आप प्रधानमंत्री बने हैं, भारत के लोगों को भ्रष्टाचारी साबित करने पर लगे हैं. कुछ ऐतिहासिक करने के लिए आप पिछले वर्ष 8 नवंबर को टीवी पर आए और नोटबंदी का ऐलान कर दिया. नोटबंदी फ्लाप हुई तो कैशलेस इकोनॉमी की बात करने लगे और अब 18 लाख लेनदेन की जांच कराने की बात कर रहे हैं." आगे उन्होंने कहा, "राम का नाम लेकर भीख मांगने वालों, काम भी करना शुरू करो तो देश मानेगा. 

यह भी पढ़ें - गुजरात राज्यसभा चुनाव की रात भी 'भारत छोड़ो आंदोलन' से कम नहीं थी- गुलाम नबी आजाद

टिप्पणियां
उन्होंने सीएम योगी और पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि गोरखपुर से मुख्यमंत्री और वाराणसी से प्रधानमंत्री इतना बता दें कि पूर्वी यूपी में कौन सा ऐसा काम किया है जिसे जनता याद रखे. मोटा भाई (अमित शाह) ने बयान दिया है कि प्रधानमंत्री अब भी काफी लोकप्रिय हैं. यहां (इलाहाबाद) से नटवर लाल भी लोकप्रिय था. प्रधानमंत्री होने के लिए जो बलिदान, राष्ट्रभक्ति होनी चाहिए वह इंदिरा जी में थी."

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement