NDTV Khabar

कांग्रेस नेता की सोनिया गांधी को चिट्ठी, कहा- शिवसेना को समर्थन देकर मौका मिले तो ठीक, कहीं BJP...

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर लगातार तनातनी जारी है. इस बीच अब महाराष्ट्र कांग्रेस के एक नेता हुसैन दलवई ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस नेता की सोनिया गांधी को चिट्ठी, कहा- शिवसेना को समर्थन देकर मौका मिले तो ठीक, कहीं BJP...

कांग्रेस के नेता हुसैन दलवई ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है.

खास बातें

  1. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं हुसैन दलवई
  2. अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी
  3. सरकार गठन पर शिवसेना के साथ आगे बढ़ने को कहा
नई दिल्ली :

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर लगातार तनातनी जारी है. इस बीच अब महाराष्ट्र कांग्रेस के एक नेता हुसैन दलवई ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि अगर शिवसेना को समर्थन देकर सरकार बनाने का मौक़ा मिले तो समर्थन देना चाहिए. इस चिट्ठी में लिखा है कि अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो बीजेपी ख़रीद-फ़रोख़्त करके सरकार बना लेगी. इस बीच शरद पवार अपना नासिक दौरा बीच में छोड़कर मुंबई आ रहे हैं, जहां वो पार्टी के नेताओं से उनकी राय लेंगे. सोमवार को सोनिया गांधी से उन्हें मिलना है. दूसरी तरफ़, इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि उद्धव ठाकरे की शरद पवार से फ़ोन पर कोई बातचीत हुई है. 

'राष्ट्रपति शासन' वाले बयान पर शिवसेना का BJP को जवाब- ऐसी धमकियों से फर्क नहीं पड़ता


टिप्पणियां

मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए सवाल उठ रहा है कि क्या शरद पवार किंगमेकर बन सकते हैं? एनडीटीवी से बात करते हुए NCP नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि अगर बीजेपी शिवसेना सरकार नहीं बनी तो उनकी पार्टी अपना कर्तव्य निभाएगी. गौरतलब है कि चुनाव परिणाम को आए कई दिन बीत चुके हैं, लेकिन अभी भी महाराष्ट्र में सरकार बनती नहीं दिख रही. दरअसल, शिवसेना और BJP अब आपस में ही उलझ गए हैं. शिवसेना इस बात पर अड़ गई है कि पहले 50-50 फ़ॉर्मूला तय हुआ था, अब उसी के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए. हालांकि बीजेपी इसपर राजी नहीं है. 

सिटी सेंटर: महाराष्ट्र की राजनीति पर NCP नेता सुप्रिया सुले से बात​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement