इंटरनेशनल टाइगर डे से एक दिन पहले कांग्रेस नेता ने कसा तंज - कुछ तमाशे होंगे और कुछ...

इंटरनेशनल टाइगर डे (International Tiger Day) के एक दिन पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने सत्तारूढ़ पार्टी का बिना नाम लिए तंज कसा है.

इंटरनेशनल टाइगर डे से एक दिन पहले कांग्रेस नेता ने कसा तंज - कुछ तमाशे होंगे और कुछ...

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

इंटरनेशनल टाइगर डे (International Tiger Day) के एक दिन पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने सत्तारूढ़ पार्टी का बिना नाम लिए तंज कसा है. जयराम रमेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर चार तस्वीरें शेयर करते हुए अप्रैल 1973 में लॉन्च हुए 'प्रोजेक्ट टाइगर' के बारे में भी बताया. उन्होंने जानकारी दी कि उस वक्त की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) ने इस प्रोजेक्ट को लॉन्च किया था. साथ ही सरकार द्वारा होने वाले दावे को पहले से ही तंज कसते हुए लिखा कि इंटरनेशनल टाइगर दिवस पर कुछ तमाशा होंगे और कुछ सर्वज्ञानी क्रेडिट पर दावा करेंगे.

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मोदी सरकार के कामकाज पर साधा निशाना, कहा- इसे कहते हैं ज्यादा से ज्यादा हेडलाइन...

कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने ट्वीट कर लिखा, ''कल अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस (International Tiger Day) है. कुछ तमाशा होंगे और कुछ सर्वज्ञानी क्रेडिट पर दावा करेंगे. अप्रैल 1973 में 9 रिजर्व्स में इंदिरा गांधी की वजह से 'प्रोजेक्ट टाइगर' लॉन्च किया गया था. यह काफी बड़ा और सफल प्रोजेक्ट रहा, लेकिन कई खतरों का सामना भी किया था. जब हम बाघ की रक्षा करते हैं तो हम पूरे पारिस्थितिकी तंत्र (Ecosystem) की रक्षा करते हैं.''

प्रवासी अपने घर नहीं पहुंच पा रहे, वित्त मंत्री निजी क्षेत्र के लिए अंतरिक्ष की सैर का रास्ता खोल रहीं : जयराम

इससे पहले भी कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार सुर्खियां बटोरने का काम कर रही है. जयराम रमेश ने ट्वीट किया था कि पहले तो प्रधानमंत्री ने घोषणा की कि वित्त मंत्री आर्थिक पैकेज की घोषणा करेंगी. फिर, वित्त मंत्री ने पैकेज की घोषणा की. इसके बाद नितिन गडकरी ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री की बातों को दोहराया. इसे कहते हैं ज्यादा से ज्यादा हेडलाइन और कम से कम डेडलाइन.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : पैकेज का पिटारा खुल गया या पिट गया?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com