खुश हूं कि PM मोदी को नेहरू के योगदान की याद US में दिलाई गई : कांग्रेस नेता जयराम रमेश

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नेहरू के योगदान की याद अमेरिका में दिलाई गई.

खुश हूं कि PM मोदी को नेहरू के योगदान की याद US में दिलाई गई : कांग्रेस नेता जयराम रमेश

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश.

नई दिल्ली:

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में बहुमत पक्ष के नेता स्टेनी एच होएर की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के नजरिए का उल्लेख करने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नेहरू के योगदान की याद अमेरिका में दिलाई गई.

रमेश ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे उस समय की याद आ रही है जब कुछ साल पहले लालकृष्ण आडवाणी ने न्यूयॉर्क में दिए अपने भाषण में नेहरू की सराहना की थी। वाजपेयी द्वारा नेहरू को याद करना भी शानदार था। जाने कहां गए वो दिन...' उन्होंने कहा, ‘मुझे खुशी हुई कि अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के बहुमत पक्ष के नेता द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को नेहरू के योगदान की याद अमेरिका में दिलाई गई.'

Howdy Modi: डोनाल्ड ट्रंप और PM मोदी के मंच साझा करने पर क्या बोले अमेरिकी अखबार

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, ‘मोदीजी के लिए ये बिल्कुल अप्रत्याशित था। नेहरू जी और गांधी जी की उपलब्धियों का जिक्र होते समय उनके हाव-भाव देखने लायक थे.'

बता दें, गौरतलब है कि होएर ने रविवार को ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका की तरह भारत ने अपनी प्राचीन परंपराओं को गांधी के सबक और नेहरू के नजरिए के माध्यम से खुद को एक सुरक्षित लोकतंत्र बनाए रखा है। उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश हैं जहां बहुलतावाद और प्रत्येक भारतीय के मानवाधिकार सुरक्षित हैं.

हाउडी मोदी में PM मोदी ने अमेरिकी सांसद की बीवी से मांगी माफी, VIDEO में जानें पूरा मामला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हाउडी मोदी में पीएम मोदी बोले, 'भारत में सबसे कम कीमत पर उपलब्ध है डेटा'



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)