कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा- भारतीय मासूम हैं जो सरकार के दावों पर विश्वास कर लेते हैं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने भारतीयों जैसे भोले-भाले लोग कहीं नहीं देखे, जो सरकार के उसके कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को लेकर किये गए दावों पर विश्वास कर लेते हैं.

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा- भारतीय मासूम हैं जो सरकार के दावों पर विश्वास कर लेते हैं

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम- (फाइल फोटो)

चेन्नई:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने भारतीयों जैसे भोले-भाले लोग कहीं नहीं देखे, जो सरकार के उसके कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को लेकर किये गए दावों पर विश्वास कर लेते हैं. पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिदंबरम ने एक साहित्यिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ''मैंने भारतीयों जैसे मासूम लोग कभी नहीं देखे. यदि समाचार पत्रों में कुछ छप जाता है (और उन्होंने दो अखबारों के नाम भी लिये) तो हम उस पर विश्वास कर लेते हैं.''

उन्होंने कहा कि जैसे कि इन दावों पर यकीन किया गया कि देश के सभी गांवों में बिजली पहुंच गई है और भारत के 99 प्रतिशत परिवारों के लिये शौचालय बना दिये गए हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा ही कुछ आयुष्मान भारत योजना (प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना या पीएम-जेएवाई केंद्र की एक प्रमुख स्वास्थ्य देखभाल योजना है) के मामले भी हुआ.


चिदंबरम ने कहा कि उनके कार चालक के पिता का आपरेशन इस योजना के तहत होना था. हालांकि ऐसा नहीं हो सका. उन्होंने कहा, ''मैंने उससे (कार चालक से) पूछा कि क्या तुम्हारे पास आयुष्मान कार्ड है. उसने एक कार्ड दिखाया तो मैंने उससे कहा कि इसे (अस्पताल) ले जाओ.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चिदंबरम ने कहा, ‘‘कई अस्पतालों ने बताया कि उन्हें इस (आयुष्मान योजना) जैसी किसी योजना की जानकारी नहीं है. लेकिन हम यकीन कर लेते हैं कि आयुष्मान भारत योजना पूरे भारत में आ चुकी है.'' इसके अलावा, उन्होंने कहा कि हम मान लेते हैं कि किसी भी बीमारी का (आयुष्मान योजना की ओर इशारा करते हुए) बिना पैसा खर्च किये इलाज हो जाएगा. हम मासूम बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि कई समाचार और आंकड़े सच्चाई से परे होते हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)