पीएल पुनिया का प्रधानमंत्री पर हमला, कहा- नाथूराम गोडसे ने भी पहले गांधी जी के पैर छुए थे फिर गोली मारी थी

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर गुरुवार को आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने बीजेपी पर कई आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री संविधान की मूल भावना के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

पीएल पुनिया का प्रधानमंत्री पर हमला, कहा- नाथूराम गोडसे ने भी पहले गांधी जी के पैर छुए थे फिर गोली मारी थी

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस कर गुरुवार को आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने बीजेपी पर कई आरोप लगाते हुए कहा प्रधानमंत्री संविधान की मूल भावना के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने तंज करते हुए कहा कि जब ये 2019 में आए थे तो संविधान पर माथा टेका था, जब 2014 में आए थे तो संसद की सीढ़ी पर माथा टेका था,...नाथूराम गोडसे ने भी पहले गांधी जी के पांव छुए थे फिर गोली मारी थी. 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शुक्रवार को दिए अपने एक महत्वपूर्ण फैसले में इस बात का जिक्र किया था कि सरकारी नौकरियों में पदोन्नति के लिए कोटा और आरक्षण कोई मौलिक अधिकार नहीं है. शीर्ष अदालत ने कहा कि राज्यों को कोटा प्रदान करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है और राज्यों को सार्वजनिक सेवा में कुछ समुदायों के प्रतिनिधित्व में असंतुलन दिखाए बिना ऐसे प्रावधान करने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है.

NRC पर या तो गृहमंत्री झूठ बोल रहे हैं या फिर गृह मंत्रालय : कांग्रेस सांसद पीएल पुनिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तराखंड सरकार के लोक निर्माण विभाग में सहायक अभियंता (सिविल) पदों पर पदोन्नति में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति समुदाय के सदस्यों के लिए आरक्षण पर अपील पर दिए गए एक फैसले में अदालत ने कहा कि कोई मौलिक अधिकार नहीं है, जो इस तरह के दावों के लिए अनुमति देता है.

VIDEO: उत्तर प्रदेश विधानसभा में CAA-NRC और NPR पर विपक्षी विधायकों ने किया विरोध प्रदर्शन