Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू-कश्मीर के हालात पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, पूछा- क्या हम अब भी लोकतंत्र में हैं या नहीं

प्रियंका ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ''छह महीने हो चुके हैं तब से जम्मू-कश्मीर में दो पूर्व मुख्यमंत्री बिना किसी आरोप के कैद हैं और लाखों लोग पाबंदी में हैं.

जम्मू-कश्मीर के हालात पर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, पूछा- क्या हम अब भी लोकतंत्र में हैं या नहीं

प्रियंका गांधी ने कश्मीर के मुद्दे पर उठाया सवाल

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जम्मू-कश्मीर में पिछले छह महीने से चल रही पाबंदियों का हवाला देते हुए सरकार से सवाल किया है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि क्या हम अब भी लोकतंत्र हैं या नहीं. प्रियंका ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, ''छह महीने हो चुके हैं तब से जम्मू-कश्मीर में दो पूर्व मुख्यमंत्री बिना किसी आरोप के कैद हैं और लाखों लोग पाबंदी में हैं.''कांग्रेस महासचिव ने कहा, ''छह महीने पहले हम पूछ रहे थे कि यह कितना लंबे समय तक चलेगा?" प्रियंका ने कहा, ''अब हम पूछ रहे हैं कि क्या हम अब भी लोकतंत्र में हैं या नहीं.''

गौरतलब है कि सरकार ने पिछले पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के विशेष प्रावधान खत्म किया था और उसके बाद एहतियातन सुरक्षा संबंधी पाबंदियां लगाई गई थीं. पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया गया था.सरकार का कहना है कि पाबंदियों में धीरे धीरे ढील दी जा रही है. 

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की तस्वीर देखकर दंग रह गईं ममता बनर्जी

बता दें कि पिछले महीने ही सरकार ने  जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में करीब पांच महीने बाद इंटरनेट सेवा बहाल कर दी थी. 2G मोबाइल इंटरनेट सेवाओं की बहाली के साथ ही कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं. मसलन प्रशासन की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार, घाटी के लोग 301 वेबसाइट्स ही एक्सेस कर सकेंगे. सोशल मीडिया साइट्स पर पाबंदी जारी रहेगी.

VIDEO:Shaheen Bagh Firing: सम्मान के तौर पर पहना दी गई थी AAP की टोपी: कपिल गुर्जर का भाई