कांग्रेस नेता राज बब्बर बोले- पैर धोने से अच्छा होता कि पीएम मोदी सफाईकर्मियों को कुछ कपड़े दे देते

प्रयागराज के कुंभ मेले में पीएम मोदी की ओर से सफाईकर्मियों के पैर धोने पर उत्तर-प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

कांग्रेस नेता राज बब्बर बोले- पैर धोने से अच्छा होता कि पीएम मोदी सफाईकर्मियों को कुछ कपड़े दे देते

कांग्रेस नेता राजबब्बर की तस्वीर.

नई दिल्ली:

प्रयागराज के कुंभ मेले में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से सफाईकर्मियों के पैर धोने पर उत्तर-प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की ओर से सफाईकर्मियों का पैर धोया गया. यह परंपरा पुरानी है. कन्या का पूजन होता रहा है. यह नई-नई पूजा निकाल रहे हैं. ये आरएसएस का हिंदुत्व है. सोशल मीडिया पे उनका मजाक भी उड़ना शुरू हुआ है. इससे अच्छा होता उन लोगों के लिए कुछ कपड़े दे देते.

 प्रयागराज में चल रहे अर्द्धकुंभ में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूजा अर्चना कर संगम में डुबकी लगाई थी. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने अर्द्धकुंभ के आयोजन में अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों की भूमिका की तारीफ़ की और कई कर्मचारियों को सम्मानित किया. प्रधानमंत्री ने चार सफ़ाई कर्मचारियों के पैर भी धोए और उनका हालचाल जाना था. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था, "आज जिन सफाईकर्मी भाइयों-बहनों के चरण धुलकर मैंने वंदना की है, वह पल मेरे साथ जीवनभर रहेगा. उनका आशीर्वाद, स्नेह, आप सभी का आशीर्वाद, आप सभी का स्नेह मुझपर ऐसे ही बना रहे, ऐसे ही मैं आपकी सेवा करता रहूं, यही मेरी कामना है."

प्रधानमंत्री ने स्वच्छाग्रहियों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा, "दिव्य कुम्भ को भव्य कुम्भ बनाने में आपने वाकई कोई कसर नहीं छोड़ी. जिस मेला क्षेत्र में 20,000 से अधिक कूड़ेदान हों, एक लाख से अधिक शौचालय हों, वहां मेरे सफाईकर्मी भाई बहनों ने किस तरह से काम किया है, उसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता."मोदी ने कहा, "लेकिन यह उन्हीं का परिश्रम था कि इस बार कुम्भ की पहचान स्वच्छ कुम्भ के तौर पर हुई. आपके इस योगदान के लिए स्वच्छ सेवा सम्मान कोष की भी आज घोषणा की गई है. इस कोष से इस कुम्भ मेले में जिन्होंने काम किया है उनके और उनके परिवार को विशेष परिस्थितियों में मदद सुनिश्चित हो पाएगी. " प्रधानमंत्री ने कुम्भ मेले में श्रद्धालुओं को डूबने से बचाने के दौरान जान गंवाने वाले एनडीआरएफ के राजेंद्र गौतम को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, "गौतम ने श्रद्धालुओं को बचाने के लिए अपनी जान को दांव पर लगा दिया. मैं उनके परिवार को भी संवेदना प्रकट करता हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो- पीएम ने सफाईकर्मियों के धोए पैर