NDTV Khabar

नीरव मोदी को 'छोटा मोदी' बता कांग्रेस ने पीएम पर कसा तंज, कहा- चेतावनी के बाद भी सरकार ने कुछ नहीं किया

पीएनबी घोटाले को लेकर कांग्रेस का लगातार हमलावर रुख जारी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नीरव मोदी को 'छोटा मोदी' बता कांग्रेस ने पीएम पर कसा तंज, कहा- चेतावनी के बाद भी सरकार ने कुछ नहीं किया

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले को लेकर कांग्रेस का लगातार हमलावर रुख जारी है. राहुल गांधी ने जहां ट्वीट के जरिये पीएम मोदी पर हमला बोला, वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि एक व्हिसिलब्लोअर ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा 11,500 करोड़ रुपये के बैंकिंग धोखाधड़ी को लेकर सरकार को 2016 में सर्तक किया था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उसकी सूचना को नजरअंदाज किया.

यह भी पढ़ें - PNB घोटाला: दिल्ली, मुंबई, सूरत के शो-रूम पर छापे, नीरव मोदी ने बैंक से मांगा 6 महीने का वक़्त

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि व्हिसिलब्लोअर हरी प्रसाद ने जुलाई 2016 की शुरुआत में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था और सरकार को स्वतंत्र भारत में '70 साल में सबसे बड़े बैंक लूट घोटाले' के बारे में बताया था.

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, "प्रधानमंत्री ने क्या किया? कुछ नहीं. वित्त मंत्रालय ने क्या किया? कुछ नहीं. वाणिज्यि मंत्रालय ने क्या किया? कुछ नहीं. वित्त मंत्रालय की वित्तीय खुफिया इकाई ने क्या किया? कुछ नहीं." उन्होंने कहा, "आप सत्ता में हैं और आपकी नाक के नीचे धोखाधड़ी हो रही है. आप क्या कर रहे थे और आरोपी को कैसे बच निकलने दिया? सच्चाई का सामना कीजिए और सवालों के जवाब दीजिए."

यह भी पढ़ें - रवीश कुमार का ब्‍लॉग: पंजाब नेशनल बैंक में 11,500 करोड़ का घोटाला

टिप्पणियां
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह भी सवाल किया कि जनवरी में दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में भगोड़ा अरबपति कारोबारी उनके साथ क्या कर रहा था. उन्होंने कहा कि 'छोटा मोदी' (नीरव मोदी) अपने खिलाफ शिकायत के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के तौर पर यात्रा कर रहा था.

VIDEO: देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले पर PNB की सफ़ाई (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement