कांग्रेस नेता ने कहा- किसान प्रदर्शन कर रहे और पीएम मोदी केंद्र की योजनाएं बताने में व्यस्त

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा- किसानों को 2000 रुपये की मामूली रकम दी जा रही है जबकि उद्योगपति मित्रों को भारी लाभ मिल रहा है

कांग्रेस नेता ने कहा- किसान प्रदर्शन कर रहे और पीएम मोदी केंद्र की योजनाएं बताने में व्यस्त

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

मुंबई:

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और राज्य सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले कई दिनों से दिल्ली में हजारों किसान कड़ाके की ठंड में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपनी सरकार की योजनाओं महत्व बताने करने में व्यस्त हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में नौ करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री-किसान योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये जारी किए.

थोराट ने कहा,"किसान मांग कर रहे हैं कि नए कृषि कानूनों को खत्म किया जाए, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना जैसी अपनी योजनाओं का महत्व दिखाने में व्यस्त हैं. इसके अलावा किसानों को 2,000 रुपये की मामूली रकम दी जा रही है जबकि उद्योगपति मित्रों को भारी लाभ मिल रहा है. "

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के लिए सालाना 54,000 करोड़ रुपये उधार लेता है और किसान को सालाना 6,000 रुपये मिलते हैं, जो एक दिन में 17 रुपये होते हैं, लेकिन यही सरकार 2015 से 2019 के बीच उद्योगपतियों का 7,94,354 करोड़ रुपये का ऋण माफ कर देती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

थोराट ने कहा कि मोदी सरकार ने ईंधन, रसोई गैस आदि की कीमतों में भी वृद्धि की है, इन सभी ने आम आदमी को काफी प्रभावित किया है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)