NDTV Khabar

कांग्रेस को झटका: वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा, BJP में होंगे शामिल

अमेठी के रहने वाले संजय सिंह असम से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं. उन्होंने इस लोकसभा चुनाव में  कांग्रेस की सीट पर सुल्तानपुर से चुनाव भी लड़ा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. असम से राज्यसभा के सांसद हैं संजय सिंह
  2. अमेठी का रहने वाले हैं संजय सिंह
  3. संजय सिंह ने की पीएम मोदी की तारीफ
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद से ही पार्टी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. पहले राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था तो अब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अमेठी के रहने वाले संजय सिंह असम से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं. उन्होंने इस लोकसभा चुनाव में  कांग्रेस की सीट पर सुल्तानपुर से चुनाव भी लड़ा था. कांग्रेस छोड़ने के साथ ही अब संजय सिंह के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें शुरू हो गई हैं. बता दें कि संजय सिंह ने अपने इस्तीफे लिए पार्टी में संवादहीनता बताई साथ ही पीएम मोदी की भी तारीफ की. 


संजय सिंह ने इस्तीफा देने का बाद कहा कि कांग्रेस अभी भी अतीत में है, और उसे भविष्य के बारे में कुछ नहीं पता. आज देश पीएम मोदी के साथ है.अगर देश पीएम मोदी के साथ है तो मैं भी पीएम के साथ हूं.मैं कल ही बीजेपी में शामिल होने जा रहा हूं. मैंने पार्टी से इस्तीफा देने के साथ-साथ राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है.

टिप्पणियां

संजय सिंह की पत्नी अमिता सिंह ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. संजय सिंह ने कहा कि 'पार्टी में विचार हीनता है कार्यकर्ताओं में निराशा है. यही कारण है कि इस्तीफा दिया. उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से जो रिश्ते हैं उसमें कहीं कोई गड़बड़ नहीं है. देश की जनता बीजेपी को स्वीकार कर चुकी है. प्रधानमंत्री सबको साथ लेकर चलने की कोशिश कर रहे हैं.'

अमिता सिंह ने कहा कि 'हम लोग राजनीति कर रहे हैं. दोनों की सोच, दृष्टिकोण एक हैं. मैंने इसलिए नहीं छोड़ा कि वह मेरे पति हैं बल्कि विचार एक-दूसरे से मिलते हैं. यह कोई एक दिन की सोच नहीं है, यह कोई नाराजगी का फैसला नहीं है, हम नेशन बिल्डिंग के लिए अगर आगे आए हैं तो हमें नहीं लगता कि कांग्रेस में ऐसा मौका है. मुझे ऐसा लगता है कि मोदी जी के नेतृत्व में ऐसा मौका मिलेगा. यह एक सोचा समझा समय का निर्णय है.'



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement