राफेल डील को लेकर PM मोदी पर कांग्रेस का अटैक, कहा- इस सरकार का DNA बन गया है साठगांठ वाला पूंजीवाद

कांग्रेस के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने राफेल सौदे को भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा मामला बताते हुए कहा कि साठगांठ वाले पूंजीवाद की संस्कृति नरेंद्र मोदी सरकार का डीएनए बन गयी है.

राफेल डील को लेकर PM मोदी पर कांग्रेस का अटैक, कहा- इस सरकार का DNA बन गया है साठगांठ वाला पूंजीवाद

फाइल फोटो

खास बातें

  • राफेल डील को लेकर PM मोदी पर कांग्रेस का अटैक
  • कहा- इस सरकार का DNA बन गया है साठगांठ वाला पूंजीवाद
  • उन्होंने कहा कि देशभर में घूम-घूमकर भ्रष्ट राफेल सौदे का पर्दाफाश करेंगे
कोटा:

कांग्रेस के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने राफेल सौदे को भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा मामला बताते हुए कहा कि साठगांठ वाले पूंजीवाद की संस्कृति नरेंद्र मोदी सरकार का डीएनए बन गयी है. रविवार को एक दिन के दौरे पर कोटा आए गोहिल ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में घूम-घूमकर भ्रष्ट राफेल सौदे का पर्दाफाश करेंगे. उन्होंने पूछा कि नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में प्रति राफेल विमान की कीमत किस तरह 526 करोड़ रुपये से 300 प्रतिशत बढ़कर 1,670 करोड़ रुपये हो गयी. गोहिल ने कहा कि पहली बार चार वर्षों के कार्यकाल में तीन रक्षा मंत्री रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के आरोपों के बीच फ्रांस ने ग्वालियर एयरबेस पर उतरे 3 राफेल विमान

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘अरुण जेटली और मनोहर पर्रिकर राफेल सौदे में भ्रष्टाचार के आरोप से बच निकले. निर्मला (सीतारमण) को राजनीतिक रूप से नौसिखिया होने के कारण अब बलि का बकरा बनाया जा रहा है.’’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने बोफोर्स सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के खिलाफ अभियान चलाया था. हालांकि, राजीव गांधी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. गोहिल ने कहा कि जब इस तरह के सौदे हो रहे हों तब समितियों के एक समूह को उसपर चर्चा करनी चाहिये ताकि भ्रष्टाचार का कोई भी मौका ना बचे. 

VIDEO: रफाल सौदे की कीमत बताना देशहित में नहीं : अरुण जेटली
उन्होंने पूछा कि मोदी सरकार अगर राफेल सौदे को लेकर आश्वस्त है तो वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मांग के अनुरूप एक संयुक्त संसदीय समिति का गठन क्यों नहीं करती.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com