NDTV Khabar

शशि थरूर बोले- अगर 2019 में बीजेपी जीती, तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा, संबित ने हमला बोला
पढ़ें | Read IN

कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो इससे देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शशि थरूर बोले- अगर 2019 में बीजेपी जीती, तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा, संबित ने हमला बोला

शशि थरूर (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला बोला.
  2. शशि ने कहा कि बीजेपी के जीतने से देश हिंदू राष्ट्र बन जाएगा.
  3. संबित पात्रा ने पलटवार किया .
तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो इससे देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा. तिरुअंनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीतती है, तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा. जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मामन नहीं किया जाता है. 

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से लोकतांत्रिक मूल्य खतरे में पड़ जाएंगे. वहीं, कांग्रेस सांसद शशि थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि थरूर के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए.

सुनंदा पुष्कर मौत मामला : कांग्रेस नेता शशि थरूर कोर्ट में हुए पेश, मिली जमानत

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी लोकसभा चुनाव में दोबारा जीत दोहराती है, तो इससे भारत का संविधान खतरे में पड़ जाएगा, हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व मौजूद हैं.  

आगे उन्होंने कहा कि 'बीजेपी द्वारा लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा, जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और जो देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा. साथ ही उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वाधीनता संग्राम के महान सेनानियों ने इसके लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी.' 

सुनंदा पुष्कर मौत में अग्रिम जमानत पाने वाले शशि थरूर की इस बात के लिए पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

हालांकि, शशि थरूर के इस बयान के बाद बीजेपी भी हमलावर हो गई. बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष अमित शाह से उनके बयान के लिए माफी की मांग की. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को शशि थरूर के बयान के लिए माफी जरूर मांगनी चाहिए. पाकिस्तान बनाने के लिए कांग्रेस जिम्मेवार थी, क्योंकि एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने और भारत के हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है.' 

टिप्पणियां
संबित पात्रा ने ट्विटर पर भी जमकर आलोचना की. संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस भारत और भारत के हिंदुओं को बदनाम करने का एक भी मौका नहीं जाने देती है. 

VIDEO: सुनंदा पुष्कर मौत मामले में शशि थरूर को मिली जमानत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement