NDTV Khabar

बटला हाउस एनकाउंटर : कांग्रेस ने किया दिग्विजय सिंह के बयान से किनारा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बटला हाउस एनकाउंटर : कांग्रेस ने किया दिग्विजय सिंह के बयान से किनारा

शिवराज पाटिल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बटला हाउस एनकाउंटर पर जहां बीजेपी कांग्रेस को घेरने में लगी है वहीं कांग्रेस के भीतर ही इस पर बवाल मचा हुआ है। दिग्विजय सिंह जहां इसे फ़र्ज़ी बताने पर अड़े हुए हैं वहीं शिवराज पाटिल ने इसे असली क़रार दिया है।

2008 में हुए बटला हाउस एनकाउंटर के वक़्त गृहमंत्री रहे शिवराज पाटिल ने साफ़ कर दिया है कि एनकाउंटर असली था और इसमें शक की कोई गुंजाइश नहीं।

बटला हाउस से भागे आतंकवादी अबू राशिद का चेहरा आईएसआईएस के वीडियो में आने के बाद बीजेपी ने दिग्विजय सिंह से माफ़ी मांगने की मांग की है। लेकिन दिग्विजय सिंह अभी भी बटला एनकाउंटर को न सिर्फ फ़र्ज़ी बताने के अपने रुख पर क़ायम हैं बल्कि न्यायिक जांच की मांग पर भी अड़े हैं।

पार्टी के भीतर की इन दो आवाज़ों पर कांग्रेस की फ़ज़ीहत हो रही है। हालांकि पार्टी खुद को दिग्विजय की ज़िद से अलग करती रही है लेकिन संभल कर। कांग्रेस के मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला का कहना है, 'उस समय की सरकार ने तथ्यों के आधार एक फ़ैसला लिया जिस पर कोर्ट और राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) दोनों ने मुहर लगायी थी। दिग्विजय सिंह का हम सम्मान करते हैं, उनकी अलग भावना हो सकती है।'


टिप्पणियां

शिवराज के बाद गृहमंत्री बने पी चिदंबरम भी बटला एनकाउंटर को सही बता चुके हैं लेकिन दिग्विजय फिर भी अपना अलग राग अलापते रहे हैं।

बटला हाउस के मुद्दे पर दिग्विजय सिंह हमेशा पार्टी लाइन से बाहर जाकर बात करते रहे हैं लेकिन फिर भी पार्टी में उनकी जगह को कोई नुकसान नहीं पहुंचता। यहीं शक होता है कि क्या पार्टी की अंदरूनी शह पर ही वे ऐसा करते हैं या फिर वो अपनी यूपीए सरकार पर ही भरोसा नहीं जता रहे।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement