Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

PM मोदी के कर्नाटक दौरे पर कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने उठाए सवाल, कहा- जनता आपके झूठ से परेशान हो चुकी है

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के कर्नाटक दौरे पर कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सवाल खड़ा किया है. सिद्धरमैया  ने कहा है कि प्रधानमंत्री के झूठ से जनता परेशान हो चुकी है

PM मोदी के कर्नाटक दौरे पर कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने उठाए सवाल, कहा- जनता आपके झूठ से परेशान हो चुकी है

सिद्धरमैया ने प्रधानमंत्री के दौरे पर उठाए सवाल

खास बातें

  • प्रधानमंत्री के कर्नाटक दौरे पर सिद्धरमैया ने उठाए सवाल
  • सिद्धरमैया ने कहा जनता प्रधानमंत्री के झूठ से परेशान हो गई है
  • नरेंद्र मोदी दो दिनों की कर्नाटक यात्रा पर हैं
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कर्नाटक दौरे पर कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने सवाल खड़ा किया है. सिद्धरमैया ने कहा है कि प्रधानमंत्री के झूठ से जनता परेशान हो चुकी है, कर्नाटक दौरा दिखावा है, केंद्र सरकार ने लगातार कर्नाटक के साथ गलत व्यवहार किया है. प्रधानमंत्री को जनता को पहले सवालों का जवाब देना चाहिए कि कलसा बंधुरी योजना, बेलगावी सीमा मुद्दा,कन्नड़ में परीक्षा और संविधान के 8वीं अनुसूची में तुलु और कोडवा को कब शामिल किया जाएगा?

गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी दो दिनों की कर्नाटक यात्रा पर हैं. जहां वो श्री सिद्धगंगा मठ जायेंगे, जहां वह श्री श्री शिवकुमार स्वामीजी के एक स्मारक संग्रहालय की आधारशिला रखने के क्रम में एक पट्टिका का अनावरण करेंगे.प्रधानमंत्री इस दौरान प्रार्थना में शिरकत करने के साथ-साथ इस मठ में पौधारोपण भी करेंगे. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री लगातार बीजेपी के ऊपर हमलावर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने दावा किया था कि मौजूदा सरकार एक साल भी नहीं चल पाएगी. मध्यावधि विधानसभा चुनाव का अनुमान व्यक्त करते हुए सिद्धारमैया ने कहा था कि कांग्रेस कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियां शुरू कर दें और पार्टी को मजबूत बनाएं.

सत्ता में आने के 3 दिन के भीतर कर्नाटक सरकार ने रद्द किया ‘टीपू जयंती' समारोह

सिद्धरमैया ने कहा था कि यदि वे (भाजपा) एक साल तक भी सरकार चला लेते हैं तो यह बड़ी चीज होगी. उन्होंने पूछा कि 105 विधायकों के साथ भाजपा कब तक सरकार में रह पाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘उनके (भाजपा) पास जनादेश नहीं है, उन्होंने खरीद-फरोख्त की. लोग उन्हें सबक सिखाएंगे.'' बता दें 16 विधायकों का सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी. पिछले महीने काफी दिनों तक चले हाई वोल्टेज सियासी ड्रामे के बाद 29 जुलाई को येदियुरप्पा ने विश्वास मत हासिल किया और सरकार बना ली. 

कर्नाटक में येदियुरप्पा पर बीजेपी ने कसी नकेल, तीन उप मुख्यमंत्री बनाए गए

VIDEO: प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर केंद्र और मध्यप्रदेश सरकार में ठनी