'भले CM होंगे नीतीश कुमार लेकिन रिमोट कंट्रोल होगा किसी और के हाथ', तारिक़ अनवर का तंज

इस बीच बिहार एनडीए ने फिर से नीतीश कुमार को गठबंधन के विधायक दल का नेता चुन लिया है. एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने पहुंचे.

'भले CM होंगे नीतीश कुमार लेकिन रिमोट कंट्रोल होगा किसी और के हाथ', तारिक़ अनवर का तंज

तारिक अनवर ने कहा कि नीतीश कुमार पूर्व में एनडीए गठबंधन के एक मजबूत नेता और मुख्यमंत्री रहे हैं.

पटना:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर ने कहा है कि हालिया बिहार विधान सभा चुनाव नतीजों  के बाद भले ही नीतीश कुमार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री बन जाएं लेकिन इस बार राज्य की बागडोर किसी और के हाथ में होगी और नीतीश रिमोट से संचालित सीएम होंगे. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में अनवर ने कहा कि बीजेपी ने जानबूझकर और सियासी रणनीति के तहत नीतीश कुमार को कमजोर किया है.

हालांकि, अनवर ने कहा कि नीतीश कुमार पूर्व में एनडीए गठबंधन के एक मजबूत नेता और मुख्यमंत्री रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार उन्हें रिमोट कंट्रोल से चलने वाला  मुख्यमंत्री बना रही है. इस बीच बिहार एनडीए ने फिर से नीतीश कुमार को गठबंधन के विधायक दल का नेता चुन लिया है. एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं. नीतीश सातवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

हालिया चुनावों में 243 सदस्यों वाली बिहार विधान सभा में 75 सीटों के साथ तेजस्वी यादव की अगुवाई वाली राजद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि 74 सीटें जीतकर भाजपा राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी है. नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली जेडीयू 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर की पार्टी बनी है. एनडीए को कुल 125 सीटें आई हैं. भाजपा और जेडीयू के अलावा एनडीए को दोनों घटक दल हम और वीआईपी को चार-चार सीटें मिली हैं.

नीतीश कुमार फिर चुने गए बिहार NDA विधायक दल के नेता, सातवीं बार बनेंगे CM

तारिक अनवर की पार्टी कांग्रेस ने महाठबंधन के तहत कुल 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन उसे मात्र 19 सीटों पर ही जीत मिली. तारिक अनवर ने एक दिन पहले ही हार के कारणों पर कहा था कि महागठबंधन में सीट बंटवारे पर देरी की वजह से मनमाफिक चुनाव प्रचार नहीं हो सका. उन्होंने कहा था कि बिहार में इस बार परिवर्तन की लहर थी लेकिन हम उसे भुना नहीं पाए.

Newsbeep

कोई 40 सीट जीतकर कैसे बन सकता है सीएम, बिहार जल्द अपना विकल्प खोज लेगा : मनोज झा

वीडियो- दिल्ली में पाबंदियों के बावजूद दिवाली पर जमकर छूटे पटाखे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com