NDTV Khabar

हरियाणा के CM मनोहर लाल के बयान पर भड़के महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष, कहा- वह खट्टर नहीं, खच्चर हैं

सोनिया गांधी को कांग्रेस का दोबारा अध्यक्ष बनाए जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान, 'खोदा पहाड़ निकली चुहिया, वो भी मरी हुई', पर कांग्रेस के नेता भड़क गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हरियाणा के CM मनोहर लाल के बयान पर भड़के महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष, कहा- वह खट्टर नहीं, खच्चर हैं

महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं नितिन राउत

नई दिल्ली:

सोनिया गांधी को कांग्रेस का दोबारा अध्यक्ष बनाए जाने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान, 'खोदा पहाड़ निकली चुहिया, वो भी मरी हुई', पर कांग्रेस के नेता भड़क गए हैं.  महाराष्ट्र कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नितिन राउत ने मनोहर लाल खट्टर को 'खच्चर' कहा है. उन्होंने कहा, हरियाणा सीएम खट्टर नहीं खच्चर हैं'. नितिन राउत ने कहा कि ऐसा बयान हरियाणा के सीएम को पीएम मोदी के लिए देना चाहिए जिनके बारे में कहा जाता था कि वह देश की अर्थव्यवस्था को कहां से कहां पहुंचा देंगे लेकिन हुआ क्या. गौरतलब है कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर एक विवादित बयान देकर घिरते नजर आ रहे हैं. रविवार को सोनीपत में एक चुनावी रैली के दौरान सोनिया गांधी को कांग्रेस की अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर एक विवादास्पद टिप्पणी की, जिसे लेकर वह आलोचना के शिकार हो रहे हैं. इस टिप्पणी से गुस्साई कांग्रेस का कहना है कि इस टिप्पणी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) का 'महिला-विरोधी चरित्र' साफ नज़र आता है.


मनोहरलाल खट्टर ने कहा था, "लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल (राहुल गांधी) ने पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ दिया और कहा कि नया कांग्रेस अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा... हमने इस निर्णय का स्वागत किया था... वंशवाद की राजनीति को खत्म करने के लिए यह अच्छा फैसला था... फिर, इन लोगों ने देश भर में (नए अध्यक्ष की) तलाश शुरू की... तीन महीने के बाद, उन्होंने सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया... यह तो ऐसा हुआ, जैसे खोदा पहाड़, निकली चुहिया, वह भी मरी हुई..."

महाराष्ट्र चुनाव 2019: UP के डिप्टी CM बोले- आपके कमल के फूल का बटन दबाने से पाकिस्तान पर अपने आप परमाणु बम गिर जाएगा

वहीं खट्टर के इस बयान पर कांग्रेस ने मांग की है कि इस टिप्पणी के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री क्षमा मांगें. कांग्रेस ने हिन्दी में किए ट्वीट में कहा, "BJP के मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया बयान न केवल अशोभनीय और निम्नस्तरीय है, बल्कि यह BJP के महिला-विरोधी चरित्र को भी दर्शाता है... हम मुख्यमंत्री के बयान की निंदा करते हुए उनसे अतिशीघ्र माफी की मांग करते हैं..."  अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की प्रमुख सुष्मिता देव ने सोमवार को कहा कि इस 'असंसदीय एवं निंदनीय' बयान के लिए बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, ''मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की टिप्पणी की निंदा करती हूं.'' सुष्मिता ने कहा, '' उनकी टिप्पणी असंसदीय और निंदनीय है. यह महिलाओं के प्रति उनके और भाजपा के अपमानजनक रुख को दर्शाता है.'

टिप्पणियां

हरियाणा चुनाव के लिए बीजेपी के घोषणा पत्र में युवाओं के लिए कई वादे​


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement