नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर कांग्रेस ने ऐसे जताया विरोध, शशि थरूर ने ट्वीटर की डीपी की ब्‍लैक

कांग्रेस और उसके विभिन्न संगठन नोटबंदी की घोषणा के एक साल पूरा होने के अवसर पर बुधवार को देशभर में ‘‘काला दिवस’’ मना रहे हैं . वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सूरत में कपड़ा तथा अन्य व्यवसायियों के साथ बातचीत कर उनकी ‘‘व्यथा’’ को जानेंगे.

नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर कांग्रेस ने ऐसे जताया विरोध, शशि थरूर ने ट्वीटर की डीपी की ब्‍लैक

नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर कांग्रेस नेताओं ने जताया विरोध (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस और उसके विभिन्न संगठन नोटबंदी की घोषणा के एक साल पूरा होने के अवसर पर बुधवार को देशभर में ‘‘काला दिवस’’ मना रहे हैं . वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सूरत में कपड़ा तथा अन्य व्यवसायियों के साथ बातचीत कर उनकी ‘‘व्यथा’’ को जानेंगे. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी के कारण गुजरात के लोगों का व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि गुजरात के सूरत शहर में पिछले एक साल में 21 हजार लोगों की नौकरी गई है.

नोटबंदी को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने ट्वीट किए है और कुछ आंकड़े साझा किए है. इसमें बताया कि नोटबंदी के चलते 15 लाख लोगों की नौकरियां छूट गई हैं और 96 लाख से ज्‍यादा लोग बेरोजगार हो गए हैं.

1. कांग्रेस नेता शाशि थरूर ने नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर ट्वीटर की डीपी को ब्‍लैक किया है .

2.राहुल गांधी ने एक ट्वीट में नोटबंदी को त्रासदी बताया तो एक ट्वीट में एक साल एक बुजुर्ग की फोटो शेयर करते हुए लिखा, एक आंसू भी हुकूमत के लिए खतरा है. तुमने देखा नहीं आंखों का समुंदर होना. 3.दिल्‍ली कांग्रेस के प्रभारी अजय मकान ने कहा है कि नोटबंदी ने फैलाई गहन बेरोजगारी. 4. वहीं कांग्रेस ने एक वीडियो शेयर किया है और उसमें दिखाया है कि नोटबंदी गरीबों के लिये थी? जिन लोगों की जान चली गयी उनके परिवार की पीड़ा कुछ और ही कह रही है. 5. कांग्रेस ने एक लेख साझा किया है जिसमें बताया गया है नोटबंदी को लेकर सरकार ने क्‍या-क्‍या झूठ कहा है.