'The Accidental Prime Minister' के विरोध में कांग्रेस, 'उड़ता पंजाब' पर राहुल गांधी ने किए थे ये ट्वीट

यह पहला मौका नहीं है जब किसी फिल्म को लेकर राजनीतिक गलियारों में बवाल हुआ है. पिछले साल ही महेश भंडारकर की फिल्म इंदू सरकार का भी इसी तरह से विरोध हुआ था.

'The Accidental Prime Minister' के विरोध में कांग्रेस, 'उड़ता पंजाब' पर राहुल गांधी ने किए थे ये ट्वीट

फिल्म 'The Accidental Prime Minister' के एक्टर

नई दिल्ली:

फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर  को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता सैयद जफर ने कहा है कि उन्होंने फिल्म के निर्देशक को पत्र लिखकर फिल्म के नाम और जारी किए ट्रेलर पर कड़ा विरोध जताया है. सैयद जफर ने कहा, पहले हम फिल्म को देखेंगे उसके बाद ही राज्य में इसे रिलीज होने देंगे. अन्य कांग्रेस नेताओं ने अनुपम खेर अभिनीत फिल्म ‘एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को अपनी पार्टी के खिलाफ भाजपा का दुष्प्रचार करार दिया तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस फिल्म को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा का यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा और सच की जीत होगी. मनमोहन सिंह पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर बृहस्पतिवार को मुंबई में रिलीज हुआ. यह फिल्म 2004 से 2008 तक मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की पुस्तक पर आधारित है.

पोल :  2018 का सबसे पसंदीदा राजनेता कौन...?

 

 

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर चढ़ा सियासी पारा, अनुपम खेर बोले- राहुल जी को तो कार्यकर्ताओं को डांट लगानी चाहिए

 

गौरतलब है कि यह फिल्म 2019 के लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले रिलीज होने वाली है. फिल्म से जुड़े भाजपा के एक ट्वीट के जवाब में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘भाजपा का यह दुष्प्रचार हमें मोदी सरकार से ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं, बेरोजगारी, नोटबंदी का त्रासदी, जीएसटी को गलत ढंग से लागू करने, अर्थव्यवस्था की स्थिति और भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार से सवाल करने से नहीं रोक सकता.'' कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान जब पत्रकारों ने इस फिल्म के बारे में पूछा तो पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने कोई टिप्पणी नहीं की. राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा तथा सच की जीत होगी. पार्टी नेता पीएल पुनिया ने कहा कि यह अपनी नाकामी छिपाने के लिए मोदी सरकार की ओर से अपनाया गया हथकंडा है. लेकिन यह पहला मौका नहीं है जब किसी फिल्म को लेकर राजनीतिक गलियारों में बवाल हुआ है. पिछले साल ही महेश भंडारकर की फिल्म इंदू सरकार का भी इसी तरह से विरोध हुआ था. वहीं फिल्म उड़ता पंजाब का भी जमकर विरोध हुआ था जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिल्म की रिलीज के पक्ष में खड़े थे.

राहुल गांधी के ट्वीट :

 

 

अरविंद केजरीवाल के ट्वीट

 

 

 

अध्यक्ष राहुल गांधी ने फहराया झंडा, काटा केक​

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com