Ayodhya Verdict: अयोध्या फैसले से पहले कांग्रेस की बैठक, नेताओं से अनुच्छेद 370 की तरह अलग-अलग राय ना देने के लिए दिए निर्देश

Ayodhya dispute Case: अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आज आने वाले फैसले के मद्देनजर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक सुबह पौने दस बजे से दस जनपथ में होने जा रही है.

Ayodhya Verdict: अयोध्या फैसले से पहले कांग्रेस की बैठक, नेताओं से अनुच्छेद 370 की तरह अलग-अलग राय ना देने के लिए दिए निर्देश

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अयोध्या फैसले से पहले कांग्रेस की बैठक
  • नेताओं को दिए जाएंगे निर्देश
  • 'न बनाए अलग-अलग राय'
नई दिल्ली:

Ayodhya Ram Mandir- Babri Masjid Land Dispute Case: अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आज आने वाले फैसले के मद्देनजर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक सुबह पौने दस बजे से दस जनपथ में होने जा रही है. इस बैठक में सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता होंगे सिवाय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी को छोड़कर. ये दोनों नेता दिल्ली से बाहर है. समझा जाता है कि इस बैठक में अयोध्या को लेकर एक प्रस्ताव भी पास किया जा सकता है, जिसमें सभी पक्षकारों से अपील की जाएगी कि वो अदालत के फैसले का सम्मान करे.

अयोध्या विवाद पर फैसला सुनाने जा रही है संवैधानिक पीठ में शामिल हैं ये 5 जज

कांग्रेस अपने नेताओं को ये संदेश देगी कि वो अनुच्छेद 370 की तरह राम मंदिर पर अलग अलग राय ना लें, जिससे पार्टी की फजीहत हो. वैसे कार्यसमिति की ये बैठक पहले 10 नवंबर को होने वाली थी लेकिन जैसे ही पार्टी को पता चला कि फैसला 9 नवंबर को 10.30 बजे आएगा तो इसी वजह से मीटिंग एक दिन पहले यानि आज करने का निर्णय लिया गया.

अयोध्या पर आने वाले फैसले पर 'आपत्तिजनक टिप्पणी' करना पड़ा युवक को भारी , पुलिस ने किया गिरफ्तार 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताते चले कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) राजनीतिक दृष्टि से संवेदनशील अयोध्या विवाद (Ayodhya Case) मामले में आज फैसला सुनायेगा. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi), जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ , जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की 5 सदस्यीय बेंच शनिवार की सुबह साढ़े दस बजे यह फैसला सुनाएगी. बेंच ने 16 अक्ट्रबर को इस मामले की सुनवाई पूरी की थी. पीठ ने छह अगस्त से लगातार 40 दिन इस मामले में सुनवाई की थी.

अयोध्या मामला: सुप्रीम कोर्ट में 5 जजों की बेंच शनिवार को सुनाएगी फैसला​