कांग्रेस का मिशन पंजाब : अमरिंदर सिंह सहित पार्टी के अन्य नेता घर-घर जाकर मांगेंगे वोट

कांग्रेस का मिशन पंजाब : अमरिंदर सिंह सहित पार्टी के अन्य नेता घर-घर जाकर मांगेंगे वोट

प्रशांत किशोर और कैप्टेन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कैप्टेन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच हुई मुलाकात के बाद पंजाब को लेकर खास रणनीति बनाई गई है। कांग्रेस ने तय किया है कि उनके नेता घर-घर जाकर लोगों से वोट देने की अपील करेंगे।

कांग्रेस को बदलनी पड़ेगी रणनीति
कांग्रेस के कई नेताओं ने यह फीड बैक दिया था कि पंजाब की जनता इंतजार कर रही है कि कांग्रेस के नेता आएं और वोट मांगें। जिस ढंग से पंजाब में अकाली-बीजेपी का ग्राफ गिरा है और आम आदमी पार्टी का ऊपर चढ़ा है उसमें कांग्रेस को अपनी रणनीति भी बदलनी पड़ेगी। कांग्रेस में नेताओं के 6 ग्रुप बनाए गए हैं जो अगले 45 दिनों तक पंजाब में लोगों के घर घर जाएंगे।

राज्य सरकार के खिलाफ एकजुट होकर प्रदर्शन करेंगे
कैप्टेन अमरिंदर खुद पंजाब के सभी 22 जिलों में जाएंगे। एक बार में कैप्टेन का दौरा 15 दिनों का होगा। वे पहले उन इलाकों में जाएंगे जहां अभी तक नहीं जा पाए हैं। पंजाब में कांग्रेस की एक बड़ी समस्या वहां के नेताओं के बीच गुटबाजी है। इसके लिए सभी बड़े नेता अकाली सरकार के खिलाफ एक साथ रैली, प्रदर्शन करेंगे और धरना देंगे। राहुल के साथ हुई बैठक में मौजूद नेताओं की मानें तो प्रशांत किशोर की मौजूदगी से एक सकारात्मक माहौल बना है।

गोवा चुनाव में युवा चेहरों को लाने का विचार
गुरुवार को एक बैठक हुई जिसमें गोवा के चुनाव के लिए काम शुरू किया गया। गोवा में कांग्रेस यूथ कांग्रेस के नेताओं और नए चेहरों को आगे लाने पर विचार कर रही है इसलिए यूथ कांग्रेस के नेताओं से कहा गया है कि वे अपनी सक्रियता बढ़ाएं और आलाकमान को फीड बैक दें। गोवा के महासचिव इंचार्ज दिग्विजय सिंह को इसी हफ्ते गोवा भेजा जा रहा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com