NDTV Khabar

कर्नाटक में बड़ी मुश्किल में फंसी कांग्रेस, बैठक में नहीं आए ये 12 विधायक

कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल की बैठक से 12 विधायक नदारद हैं. इनमें से तीन विधायक सेहत का हवाला देकर नहीं आए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक में बड़ी मुश्किल में फंसी कांग्रेस, बैठक में नहीं आए ये 12 विधायक

कर्नाटक सरकार के मसले पर कांग्रेस की विधायक दल की बैठक

नई दिल्ली:

कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल की बैठक से 12 विधायक नदारद हैं. इनमें से तीन विधायक सेहत का हवाला देकर नहीं आए हैं. जो विधायक नहीं हैं आएं हैं उनके नाम रामलिंगा रेड्डी, डॉ. सुधाकर, रोशन बेग, तुकाराम, अंजली निंबालकर, एमटीबी नागराज, संगमेश्वरा, शिवन्ना, फातिमा, बी. नागेंद्र, राज गौड़ा, रामाप्पा शामिल हैं. वहीं जिन विधायकों ने बीमारी का हवाला दिया है. 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने जलियांवाला बाग विधेयक का किया विरोध, बीजेपी ने भी दिया जवाब

फिलहाल कर्नाटक में जारी सियासी संकट के बीच आज विधानसभा अध्यक्ष के फ़ैसले पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. विधानसभा अध्यक्ष आज इस्तीफ़ा देने वाले विधायकों को लेकर फैसला कर सकते हैं. स्पीकर रमेश कुमार का कहना है कि वो संविधान के मुताबिक अपना फ़ैसला लेंगे. अगर इन विधायकों का इस्तीफ़ा मंज़ूर होता है तो वर्तमान सरकार अल्पमत में आ जाएगी. इन सब के बीच  आज सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक में पहले सिद्धारमैया ने कहा कि हम सरकार बचाने को लेकर आश्वस्त हैं. 

बजट पेश होने के बाद लोकसभा और राज्यसभा का दूसरा दिन आज, आम बजट पर होगी चर्चा


टिप्पणियां

इससे पहले कल असंतुष्ट विधायकों को कैबिनेट में जगह देने के लिए कांग्रेस और जेडीएस के सभी मंत्रियों ने इस्तीफ़ा दे दिया था. जल्द ही नई कैबिनेट का पुनर्गठन किए जाने का ऐलान हुआ. इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों ने अब अपना डेरा बदल लिया है. अब भी वो मुंबई में ही हैं, लेकिन किसी अनजान जगह पर हैं. बाद में वो गोवा जाने की तैयारी में हैं. 

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: कुमारस्वामी सरकार संकट में



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement