कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लिखा अंग्रेजी का ऐसा शब्द, समझने के लिए डिक्शनरी खोलकर बैठ गए लोग

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने फ्लोक्सिनॉसिनिहिलिपिलिफिकेशन ( floccinaucinihilipilification) नामक शब्द लिखा तो लोग मतलब जानने के लिए डिक्शनरी खोलकर बैठ गए.

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लिखा अंग्रेजी का ऐसा शब्द, समझने के लिए डिक्शनरी खोलकर बैठ गए लोग

कांग्रेस नेता शशि थरूर की फाइल फोटो.

खास बातें

  • कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने फिर लिखा अंग्रेजी में कठिन शब्द
  • अर्थ जानने के लिए लोगों को खोलनी पड़ी डिक्शनरी
  • प्रधानमंत्री मोदी पर लिखी किताब से जुड़े ट्वीट में थरूर ने लिखा था शब्द
नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर अपनी कठिन अंग्रेजी बोलने और लिखने के लिए जाने जाते हैं. एक बार फिर उन्होंने अपने ट्वीट में ऐसा शब्द लिख दिया कि मतलब समझने के लिए लोगों को गूगल पर जाना पड़ा तो डिक्शनरी भी खोलनी पड़ी. खास बात है कि गूगल का हिंदी ट्रांसलेटर भी इस शब्द का मतलब नहीं निकाल पाया. हालांकि अंग्रेजी में जरूर गूगल ने शब्द का मतलब समझाया. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी अपनी नई किताब के बारे में  बुधवार को शशि थरूर ने एक ट्वीट किया.मकसद किताब के बारे में लोगों को जानकारी देने का था. अपनी पुस्तक का जिक्र करते हुए उन्होंने अंग्रेजी शब्द ‘फ्लोक्सिनॉसिनिहिलिपिलिफिकेशन' का इस्तेमाल किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग इस शब्द की मौज लेने लगे.

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स तो शशि थरूर का मजाक भी उड़ाने लगे. यूजर्स ने पूछा- क्या यह किताब खरीदने पर डिक्शनरी मुफ्त में मिलेगी? दरअसल शशि थरूर ने लिखा, " मेरी नई किताब, 'द पेराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर है जिसमें 400 पन्नों के अलावा 'फ्लोक्सिनॉसिनिहिलिपिलिफिकेशन' पर मेरी मेहनत भी है. "दरअसल, इस शब्द का मतलब होता है- किसी भी बात पर आलोचना करने की आदत, चाहे वो गलत हो या सही. वैसे, यह कोई पहला मौका नहीं है जब थरूर ने सोशल मीडिया में किसी शब्द का इस्तेमाल किया हो और लोग इसके अर्थ एवं उच्चारण को लेकर बहस करने लगे हों.

शशि थरूर ने समलैंगिकता वैध होने को बताया 'आजादी की सुबह', कहा-बेडरूम में सरकार के लिए जगह नहीं
 


 

 

                                                                                                                 (इनपुट-भाषा से)
वीडियो- केरल में काम करने वाले वॉलेंटियर की सराहना करनी चाहिए- शशि थरूर 

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com