कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव के मद्देनजर अपने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप 

कांग्रेस पार्टी बीते कुछ दिनों से भ्रष्टाचार के सामने आ रहे मामलों को ध्यान में रखते हुए भी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास लाना चाहती है.

कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव के मद्देनजर अपने सांसदों के लिए जारी किया व्हिप 

राहुल गांधी की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने संसद में केंद्र सरकार के खिलाफ लाए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सोमवार को व्हिप जारी कर दिया है. पार्टी ने अपने सभी सांसदों को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान लोकसभा में मौजूद रहने को कहा है. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी  ने पिछले शुक्रवार को ही अविश्वास प्रस्ताव के लिए लोकसभा में नोटिस दिया था. खास बात यह है कि कांग्रेस से पहले वाईएसआर कांग्रेस, सीपीआईएम और टीडीपी ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए नोटिस दे चुकी है. कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार सदन में मुख्य विपक्षी दल होने की वजह से कांग्रेस पार्टी इसे अपना अधिकारी मानती है कि वह हर क्षेत्र में विफल हो रही केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए.

यह भी पढ़ें: अविश्वास प्रस्ताव से भयभीत है मोदी सरकार, टालना चाहती है : राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी बीते कुछ दिनों से भ्रष्टाचार के सामने आ रहे मामलों को ध्यान में रखते हुए भी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास लाना चाहती है. गौरतलब है कि वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देने की वजह से सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की थी. बहरहाल, कांग्रेस को अपने अविश्वास प्रस्ताव के लिए सदन में तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, सीपीआईएम, राष्ट्रीय जनता दल, टीडीपी और वाईएसआर जैसी पार्टियों के समर्थन का भी भरोसा है. कांग्रेस पार्टी के अनुसार देश में भले ही अलग-अलग पार्टियां एक दूसरे से अलग हों लेकिन केंद्र सरकार को लेकर सबकी राय एक है.

VIDEO: सभी का डेटा सुरक्षित है.


कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनू सिंघवी ने कहा कि आज के समय में केंद्र की सरकार ने देश में डर का माहौल पैदा कर दिया है. उन्होंने कहा सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही सरकार खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाना चाहती बल्कि तीन से चार पार्टियां और पार्टियां भी इसके लिए नोटिस दे चुकी हैं.  (इनपुट आईएएनएस से) 

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com