यह ख़बर 10 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

टाइटलर के खिलाफ अभी कार्रवाई करना जल्दीबाजी होगी : कांग्रेस

खास बातें

  • कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि जब तक जगदीश टाइटलर के खिलाफ 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में कुछ ठोस नहीं आता तब तक पार्टी के लिए उन पर कार्रवाई करना जल्दीबाजी होगी।
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि जब तक जगदीश टाइटलर के खिलाफ 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में कुछ ठोस नहीं आता तब तक पार्टी के लिए उन पर कार्रवाई करना जल्दीबाजी होगी।

पार्टी प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने कहा, ‘‘अभी जांच होनी है। हम अदालत के न्यायक्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं कर सकते। अगर कुछ ठोस सामने आता है तो हम पड़ताल करेंगे। इससे पहले इस बारे में बात करना जल्दीबाजी होगी।’’

संवाददाताओं ने रेणुका से पूछा था कि ओडिशा में पार्टी मामलों के प्रभारी टाइटलर को क्या दिल्ली की अदालत के आज के फैसले के मद्देनजर हटाया जाएगा।

अदालत ने टाइटलर को क्लीनचिट देने वाली सीबीआई रिपोर्ट को रद्द करते हुए एजेंसी को निर्देश दिया है कि दंगों के बारे में जानकारी रखने का दावा करने वाले चश्मदीदों और लोगों से पूछताछ करें।

आंध्र प्रदेश की गृहमंत्री पी सबिता इंद्र रेड्डी के खिलाफ कार्रवाई के सवाल पर भी रेणुका चौधरी ने इसी तरह का जवाब दिया। सीबीआई ने जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में हैदराबाद की विशेष अदालत में दाखिल आरोपपत्र में सबिता को आरोपी बनाया है।

सबिता के इस्तीफे की विपक्ष की मांग के बारे में पूछे जाने पर रेणुका ने कहा, ‘‘कोई दोहरे मानदंड नहीं हैं। मामले में पड़ताल की जा रही है। कार्रवाई में कोई ढील नहीं है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैदराबाद से मिल रहीं खबरों के अनुसार गृहमंत्री के लिए राहत है क्योंकि सीबीआई ने गिरफ्तारी वारंट जारी नहीं किया।