कन्हैया देशद्रोह मामले पर कांग्रेस का आक्रामक रुख, कहा- केजरीवाल और BJP एक ही सिक्के के दो पहलू

पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, "चाहे सीएए हो एनपीआर हो, केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सोच वही है जो भाजपा की है.

कन्हैया देशद्रोह मामले पर कांग्रेस का आक्रामक रुख, कहा- केजरीवाल और BJP एक ही सिक्के के दो पहलू

देशद्रोह मामले में बोले कन्हैया कुमार- फास्टट्रैक कोर्ट में चले केस

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने कन्हैया कुमार एवं कुछ अन्य लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति देने के लिए शनिवार को आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.  पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, "चाहे सीएए हो एनपीआर हो, केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सोच वही है जो भाजपा की है. ये दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं."पूर्व गृह मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली सरकार राजद्रोह क़ानून को लेकर दिल्ली सरकार की समझ केंद्र से कुछ कम गलत नहीं है."

कन्हैया कुमार पर राजद्रोह का मुकदमा चलाने की मंजूरी मिली, तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- केजरीवाल ने वो सम्मान...

उन्होंने कहा, " मैं कन्हैया कुमार और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए और 120 बी के तहत मुकदमा चलाने की अनुमति दिए जाने को पुरजोर ढंग से खारिज करता हूं.'' दरअसल, दिल्ली सरकार ने राजद्रोह के एक मामले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और दो अन्य लोगों पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली पुलिस को मंजूरी दे दी. 

दिल्ली पुलिस को कन्हैया कुमार पर राजद्रोह का केस चलाने की मंजूरी मिली, तो कुणाल कामरा ने यूं दिया रिएक्शन

पुलिस ने 2016 के इस मामले में कुमार के साथ ही जेएनयू के पूर्व छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था. पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने नौ फरवरी, 2016 को जेएनयू परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान जुलूस निकाला और वहां कथित रूप से लगाये गये देश-विरोधी नारों का समर्थन किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: देशद्रोह मामले में बोले कन्हैया कुमार- फास्टट्रैक कोर्ट में चले केस