NDTV Khabar

वित्त मंत्री ने की PMC के नाराज ग्राहकों से मुलाकात, कांग्रेस ने कुछ यूं कसा तंज

कांग्रेस ने गुरुवार को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पीएमसी बैंक पर दिए गए बयान को जमाकर्ताओं के बजाय ऋण चूककर्ताओं के लिए राहत करार दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वित्त मंत्री ने की PMC के नाराज ग्राहकों से मुलाकात, कांग्रेस ने कुछ यूं कसा तंज

मुंबई कांग्रेस के उपाध्यक्ष चरण सिंह सापरा ने वित्त मंत्री की प्रेस कांफ्रेंस पर उठाए सवाल

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने गुरुवार को वित्तमंत्रीनिर्मला सीतारमणके पीएमसी बैंक पर दिए गए बयान को जमाकर्ताओं के बजाय ऋण चूककर्ताओं के लिए राहत करार दिया. सीतारमण ने यहां पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक के खाताधारों के गुस्से का सामना कर करने के बाद निर्मला बाद में संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि समिति गठित जाएगी जो इस बात पर विचार करेगी कि क्या इस क्षेत्र का प्रबंधन करने वाले कानूनों में बदलाव की जरूरत है. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने PMC बैंक के नाराज ग्राहकों से की मुलाकात, कहा- RBI गवर्नर से करूंगी बातचीत

टिप्पणियां

मुंबई कांग्रेस के उपाध्यक्ष चरण सिंह सापरा ने कहा, ‘‘बैंक के विलय या उसे पुनर्जीवित करने की किसी योजना की घोषणा नहीं की गई. जो भी उन्होंने (सीतारमण) बोला वह केवल दिखावटी और धोखा देने के लिए है.'' उन्होंने कहा, ‘‘ उनका बयान केवल गबन करने वाले के लिए राहत है खाताधारकों के लिए नहीं. उन्होंने 16 लाख खाताधारकों की चिंता शांत नहीं कि क्या उनके पैसे सुरक्षित हैं.''


सापरा ने कहा, ‘‘अगर दो रात में सरकार आरे कॉलोनी में हजारों पेड़ों की कटाई कर सकती है तो क्या 17 दिनों में वह पीएमसी बैंक संकट का समाधान नहीं कर सकती? आज मंत्री ने समिति बनाने और भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर से बात करने का वादा किया.''उल्लेखनीय है कि पीएमसी बैंक 4500 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने के बाद संकट का सामना कर रहा है. आरोप है कि बैंक के शीर्ष अधिकारियों ने ऋण चूककर्ता एचडीआईएल के कर्ज को छिपाया, यह बैंक द्वारा दिए कर्ज का 70 फीसदी है. 
Video: PMC बैंक के नाराज ग्राहकों से निर्मला सीतारमण ने की मुलाकात, कहा- RBI गवर्नर से बात करूंगी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement