नागरिकता कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर ''सत्याग्रह" करेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर सत्याग्रह करने का फैसला किया है जिसमें पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

नागरिकता कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर ''सत्याग्रह

राहुल गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर सत्याग्रह करने का फैसला किया है जिसमें पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है. हालांकि पहले कांग्रेस सूत्रों ने बताया था कि यह धरना रविवार को होगा. माना जा रहा है कि रविवार को प्रशासनिक अनुमति नहीं मिलने के कारण अब यह कार्यक्रम सोमवार को आयोजित करने का फैसला हुआ. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में बताया कि सोमवार को महात्मा गांधी की समाधि के निकट सत्याग्रह किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि केंद्र एवं राज्यों की भाजपा सरकारों ने युवाओं और छात्रों के खिलाफ बल प्रयोग किया है जिससे हालात ज्यादा खराब हो गए हैं. 

केरलः शशि थरूर के खिलाफ जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट, नॉवेल में हिंदू महिलाओं को बदनाम करने का आरोप

इस सत्याग्रह की तैयारियों के संदर्भ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक भी की. सूत्रों के अनुसार इस धरने में राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के भाग लेने की संभावना है. कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून को "असंवैधानिक" करार देते हुए इसका खुलकर विरोध कर रही है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को एक बयान जारी कर नए नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ करार देते हुए दावा किया कि जनता की आवाज दबाने के लिए सरकार द्वारा तानाशाही का तांडव हो रहा है. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नागरिकता कानून और एनआरसी के नाम पर गरीब लोगों को प्रताड़ित किया जाएगा. कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सोमवार को राजघाट पर सत्याग्रह करने का फैसला किया है जिसमें पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के शामिल होने की संभावना है. 

नागरिकता कानून के खिलाफ राजघाट पर धरना देगी कांग्रेस, प्रशांत किशोर ने किया था ये ट्वीट

हालांकि पहले कांग्रेस सूत्रों ने बताया था कि यह धरना रविवार को होगा. माना जा रहा है कि रविवार को प्रशासनिक अनुमति नहीं मिलने के कारण अब यह कार्यक्रम सोमवार को आयोजित करने का फैसला हुआ. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में बताया कि सोमवार को महात्मा गांधी की समाधि के निकट सत्याग्रह किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि केंद्र एवं राज्यों की भाजपा सरकारों ने युवाओं और छात्रों के खिलाफ बल प्रयोग किया है जिससे हालात ज्यादा खराब हो गए हैं. इस सत्याग्रह की तैयारियों के संदर्भ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक भी की. सूत्रों के अनुसार इस धरने में राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के भाग लेने की संभावना है. कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून को ''असंवैधानिक'' करार देते हुए इसका खुलकर विरोध कर रही है. 

NRC पर बोले CM भूपेश बघेल- लागू हुई तो छत्तीसगढ़ के आधे से ज्यादा लोग साबित नहीं कर पाएंगे नागरिकता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को एक बयान जारी कर नए नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को संविधान की मूल आत्मा के खिलाफ करार देते हुए दावा किया कि जनता की आवाज दबाने के लिए सरकार द्वारा तानाशाही का तांडव हो रहा है. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नागरिकता कानून और एनआरसी के नाम पर गरीब लोगों को प्रताड़ित किया जाएगा।